केदारनाथ में बड़ा हादसा, मलबे में दबने से 3 की मौत, 8 घायल

Kedarnath News: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में केदारनाथ पैदल यात्रा मार्ग पर पत्थर गिरने से तीन तीर्थयात्रियों की मौत हो गई है। इस हादसे में 8 लोग घायल हुए हैं. यात्री गौरीकुंड से 3 किलोमीटर दूर चिड़वासा में बने पैदल मार्ग से केदारनाथ धाम की तरफ जा रहे थे, जब वे सुबह करीब 7:30 बजे पत्थरों की चपेट में आ गए.जिसके बाद घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच गई.

JBT Desk
JBT Desk

Kedarnath News: गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर रविवार सुबह बड़ा हादसा हो गया. चिरबासा के पास पहाड़ी से अचानक भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर गिर गए. जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि यात्रा पर जा रहे तीन तीर्थयात्री की मौत हो गई, जबकि आठ लोग घायल हो गए. घायलों में भी दो यात्री महाराष्ट्र के व अन्य स्थानीय बताए जा रहे हैं.घायलों को उपचार के लिए गौरीकुंड अस्पताल में भेजा गया है..

मलबे में फंसे लोग

उत्तराखंड में चार धाम यात्रा करने के दौरान भीषण बारिश हो रही है. यहां भारी बारिश की वजह से लगातार पहाड़ों के दरकने की खबरें सामने आ रही हैं. रविवार सुबह केदारनाथ मंदिर के पैदल मार्ग पर बड़ा हादसा हो गया है. केदारनाथ मंदिर जाते समय भूस्खलन की चपेट में आने से 3 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और 8 घायल हो गए. 

लैंडस्लाइड से 3 की मौत

चार धाम यात्रा के दौरान ही रविवार सुबह श्रद्धालु केदारनाथ मंदिर के तरफ निकले थे. इसी दौरान पैदल मार्ग पर चिरबटिया के पास भीषण हादसा हो गया. एकाएक पहाड़ दरकने से लोग अपनी जान बचाकर भाग पाते कि तभी कई श्रद्धालु मलबे की चपेट में आ गए. इसमें तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 8 अन्य बुरी तरह घायल हो गये हैं. मौके पर पहुंचे बचाव राहत दल ने तुरंत मलबे में दबे लोगों को निकालने की कवायद शुरू कर दी.

हादसे में घायलों को निकाला बाहर

केदारनाथ में रेस्क्यू के दौरान तीनों मृतकों के शव निकाल लिये गये हैं. उन्हें पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है. जबकि अन्य घायलों को भी निकाला गया है. उन्हें इलाज के लिये अस्पताल रवाना किया गया है. बता दें कि बारिश के सीजन में उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में लैंडस्लाइड के मामले सामने आते रहते हैं. बीते दिनों भी कई जगहों पर लैंडस्लाइड के घटनाएं सामने आने से रोड जाम होने से कई खबरें सामने आयी थीं.

calender
21 July 2024, 01:40 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!