Varanasi Visit : जर्मन हैंगर का तैयार हो रहा है पंडाल, काशी विश्वनाथ धाम में मिलेंगी ये सुविधाएं

Varanasi Visit : पीएम नरेंद्र मोदी से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ काशी पहुंचे. जहां पर उन्होंने कार्यक्रम की सभी तैयारियां समय पर ककरने का आदेश दिया. इसके साथ ही श्री काशी विश्वनाथ धाम में हर सतह की सविधाएं मिलेंगी.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • ख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार शाम अटल आवासीय विद्यालय करसड़ा का निरीक्षण करने के बाद गंजारी में अतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के लिए स्थल पर पहुंचे.

Varanasi Visit : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार शाम अटल आवासीय विद्यालय करसड़ा का निरीक्षण करने के बाद गंजारी में अतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के लिए स्थल पर पहुंचे. वहां प्रधानमंत्री की होने वाली जनसभा कार्यक्रमकी तैयारियों का जायजा लिया. भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा व पदाधिकारियों से कहा है कि कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को प्रधानमंत्री की सभा में आने के लिए आंमत्रित करें. साथ ही देश ही नहीं दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता का जोरदार स्वागत होना बेहद जरूरी है. इसके साथ ही कार्यक्रम तक पहुंचने वाले सभी रास्ते दुरुस्त कर दिए गए हैं. 

तेजी के साथ की जा रही हैं तैयारियां

प्रधानमंत्री को इस कार्य को लेकर काफी तेजी के साथ तैयारियां देखी जा रही हैं. जर्मन हैंगर का तीन भाग में पंडाल बनाया गया है. इसके साथ ही एक मुख्य पंडाल बनाया गया है और दो उसके आस-पास जगहों पर बनाया गया है. कार्यक्रम में किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो उसके लिए किनारे-किनारे नाली की व्यवस्था भी जा चुकी है. ताकि कार्यक्रम के समय किसी प्रकार की कोई भी बांधा न आएं.

इसके पुख्ता इतंजाम किए गए हैं. इसके साथ ही विद्यालय में स्पेस रुमअटल आवासीय विद्यालय में अतंरिक्ष क्लास बनाया गया है. इसके साथ ही क्लास में चंद्रयान-3 और आदित्य एल-1 और टेलीस्कोप, मानव संरचना के साथ ही एस्ट्रोलोजी के बारे में चित्र और उसकी जानकारी दी गई है. 

दो बेड और प्राथमिक उपचार की गई व्यवस्था 

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ प्रधानमंत्री के पहुचने से पहले ही कल शाम तक पहुंच चुके हैं. उन्होंने मुख्य गेट नंबर चार के बगल में बने श्रीकाशी विश्वनाथ धाम आरोग्य केंद्र का फीता काटकर उद्घाटन किया . इसके साथ ही आयुक्त कौशल राज शर्मा व मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा से आरोग्य केंद्र में जाकर सभी तरह की सविधाओं के बारे में जानकारी हासिल की. उन्होंने कहा तैयारियां बेहद लाभकारी हैं. इससे दर्शनार्थियों के साथ आसपास के लोगों को भी लाभ मिलेगा. इसके अलावा सुनील कुमार वर्मा ने कहा है कि मंदिर की ओर से तैयार किए गए. इस प्राथमिक उपचार केंद्र में दो बेड के अलावा प्राथमिक उपचार की सुविधाएं भी की गई हैं. जिससे आने वाले लोगों को कार्यक्रम में कही इलाज के लिए इधर-उधर जा जाने पड़े.

calender
19 September 2023, 06:40 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!