रेस्टोरेंट मालिक ने GST पर वित्त मंत्री से सवाल का वीडियो वायरल, अन्नामलाई को क्यों कहना पड़ा SORRY

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. तमिलनाडु के कोयंबटूर में सीतारमण एमएसएमई की बैठक में शामिल हुई थीं, इस कार्यक्रम के दौरान श्री अन्नपूर्णा होटल के प्रबंध निदेशक श्रीनिवासन ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) की जटिलताओं के बारे में चिंता जताई.उनके सवालों के बाद श्रीनिवासन को निर्मला सीतारमण से माफी मांगनी पड़ी.

JBT Desk
JBT Desk

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह वीडियो तब का है जब निर्मला सीतारमण तमिलनाडु के कोयंबटूर में एक एमएसएमई बैठक में शामिल हो रही थीं. वहां रेस्तरां चेन श्री अन्नपूर्णा के मालिक श्रीनिवासन ने जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) की जटिलताओं के बारे में वित्त मंत्री से चर्चा की. इसके बाद श्रीनिवासन को निर्मला सीतारमण से माफी मांगनी पड़ी.

कांग्रेस और डीएमके ने श्रीनिवासन के सार्वजनिक अपमान के लिए भाजपा की आलोचना की है. इन आलोचनाओं के बीच, तमिलनाडु भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई ने वीडियो साझा करने के लिए माफी मांगी है. अन्नामलाई ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि बीजेपी तमिलनाडु की ओर से, मैं ईमानदारी से माफी मांगता हूं कि हमारे अधिकारियों ने एक सम्मानित व्यवसायी और हमारे वित्त मंत्री के बीच की निजी बातचीत साझा की. मैंने श्रीनिवासन जी से बात की है और गोपनीयता के उल्लंघन के लिए खेद जताया है. श्रीनिवासन तमिलनाडु के प्रमुख व्यापारी हैं जो राज्य और देश की आर्थिक वृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि इस मामले को उचित सम्मान के साथ समाप्त करें.

राहुल गांधी का हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि जब कोयंबटूर में अन्नपूर्णा रेस्तरां जैसे छोटे व्यवसाय के मालिक जीएसटी व्यवस्था को सरल करने की मांग करते हैं, तो उनका अपमान किया जाता है. वहीं, जब कोई अरबपति दोस्त नियमों को तोड़ता है या कानून की अनदेखी करता है, तो मोदी जी उनके लिए रेड कार्पेट बिछाते हैं.

राहुल गांधी ने आगे कहा कि हमारे छोटे व्यवसाय पहले ही नोटबंदी, जटिल बैंकिंग सिस्टम, कर वसूली और जीएसटी के अन्य हमलों से परेशान हैं. आखिरी चीज जो वे चाहते हैं, वह है और अपमान. लेकिन जब सत्ता में बैठे लोगों का अहंकार ठेस पहुंचता है, तो ऐसा लगता है कि अपमान ही उनकी प्रतिक्रिया है.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि श्रीनिवासन, जो जीएसटी दरों की जटिलताओं पर चिंता व्यक्त कर रहे थे, का अपमान करना दुर्भाग्यपूर्ण था. यह घटना वित्त मंत्री के अहंकार को दर्शाती है.

श्रीनिवासन ने जीएसटी पर की बात

यह विवाद तब शुरू हुआ जब भाजपा की तमिलनाडु इकाई ने श्री अन्नपूर्णा होटल के मालिक श्रीनिवासन द्वारा वित्त मंत्री से निजी बातचीत के दौरान मांगी गई माफी का वीडियो पोस्ट किया. बैठक के दौरान, श्रीनिवासन ने जीएसटी की अलग-अलग दरों के कारण रेस्तरां मालिकों को होने वाली समस्याओं को उठाया था.

calender
13 September 2024, 05:29 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!