झारखंड में बदला मौसम का मिजाज, गरज के साथ झमाझम बारिश, येलो अलर्ट जारी

Weather Update: झारखंड में झमाझम बारिश का दौर जारी है. अब ठंड का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. मौसम विभाग ने पहले ही संकेत दिए हैं कि जल्दी ही ठंड का मौसम शुरू हो सकता है. वर्तमान में प्रदेश का मौसम सामान्य बना हुआ है. नवंबर की शुरुआत के साथ मौसम में बदलाव की संभावना है.

JBT Desk
JBT Desk

Weather Update: दिल्ली के साथ-साथ कई राज्यों में ठंड की शुरूआत हो गई है. देश के उत्तरी इलाकों में मौसम में बदलाव आया है. शुक्रवार सुबह हल्‍की-हल्‍की सर्दी का एहसास शुरू हो गया है, जिससे लोग एसी और कूलर से दूरी बनाने लगे हैं. रात में तापमान कम होने से सिर्फ पंखे में भी काम चल जा रहा है. हालांकि, दोपहर के समय में धूप के चलते दिन में हल्की गर्मी भी हो रही है.

देश के अधिकांश हिस्से से मानसून की वापसी हो चुकी है. लेकिन बारिश का असर बना हुआ है. मध्य प्रदेश, गुजरात, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और दक्षिणी भारत के राज्यों में हल्की से तेज बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य प्रदेश में लो प्रेशर एरिया डिप्रेशन में बदल गया है. वहीं ट्रफ भी गुजर रही है.

झमाझम बारिश के साथ गरजे बादल

रांची-झारखंड की राजधानी रांची में मौसम का मिजाज बदला. झमाझम बारिश हुई. इस दौरान बादल भी गरजे. मौसम विभाग ने वज्रपात की आशंका जतायी है और येलो अलर्ट जारी कर सतर्क रहने की अपील की है. आईएमडी ने कुछ घंटे पहले जारी अपने पूर्वानुमान में बताया था कि राज्य के नौ जिलों में गरज के साथ बारिश हो सकती है. वज्रपात की चेतावनी भी जारी की थी.

बदला मौसम का मिजाज, होने लगी बारिश

राजधानी रांची में मौसम ने करवट ली. आकाश में काले बादल छाए गए और देखते ही देखते झमाझम बारिश होने लगी. बादल भी गरजने लगे. मौसम विभाग ने आज बुधवार की दोपहर में पूर्वानुमान जारी किया था. इसमें बताया गया था कि अगले कुछ घंटों में झारखंड के 9 जिलों में मौसम का मिजाज बदल सकता है. गरज के साथ बारिश हो सकती है. जिन जिलों के लिए पूर्वानुमान जारी किया गया था, उनमें रांची, खूंटी, लोहरदगा, रामगढ़, धनबाद, गुमला, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम और सरायकेला खरसावां जिले शामिल हैं.

calender
17 October 2024, 06:09 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो