Weather Update: देश के 21 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए आपके शहर का हाल

दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है. रिपोर्ट के मुताबिक राजधानी दिल्ली में 1 अगस्त से लगातार बारिश हो रही है. इस बीच मौसम विभाग ने 21 राज्यों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. अधिकांश राज्यों में कम से कम 4 दिन तक बारिश होगी. वहीं अगले 4 हफ्ते तक कर्नाटक में भारी बारिश का अनुमान है.

JBT Desk
JBT Desk

Weather Update: देशभर में मानसून का दौर जारी है. 1 अगस्त से शुरू हुई बारिश के चलते कई राज्यों में भूस्खलन और बाढ़ जैसी घटनाएं सामने आई है. जम्मू कश्मीर के कटरा में मां वैष्णो देवी मार्ग का एक हिस्सा भूस्खलन के चलते ढह गया है. वहीं  शुक्रवार को पहाड़ से मलबा गिरने के कारण बदरीनाथ हाईवे दो घंटे तक बंद रहा जिसकी वजह से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा. पहाड़ी राज्य में भी भूस्खलन और बादल फटने की घटनाएं हो सकती है.

इसके अलावा मौसम विभाग ने अगले 4 हफ्ते तक कर्नाटक में भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है. ऐसे में सीएम सिद्धारमैया ने शुक्रवार को मौसम विभाग की चेतावनी पर अधिकारियों के साथ बैठक की है और जरूरी कदम उठाने का निर्देश जारी किया है.

बता दें कि कर्नाटक में बारिश के कारण हुई घटनाओं में इस सीजन में अब तक 67 लोगों की मौत हो चुकी है. 1 जून से 15 अगस्त तक राज्य में बारिश सामान्य से 22 प्रतिशत ज्यादा रही. वहीं ओडिशा के 14 जिलों में मौसम विभाग ने हाई अलर्ट जारी किया है. पहाड़ी क्षेत्रों में लैंडस्लाइड और बाढ़ की भी आशंका है.

दिल्ली में 21 अगस्त तक होगी बारिश

मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली में बारिश का दौर फिलहाल जारी रहेगा. IMD ने कहा है कि फिलहाल दिल्ली में मानसून एक्टिव है. दिल्ली-एनसीआर में लगातार बारिश हो रही है. आज यानी 17 अगस्त को भी दिल्ली में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 21 अगस्त तक दिल्ली एनसीआर में बारिश का दौर जारी रहेगा.

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के ताजा रिपोर्ट के मुताबिक हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गोवा, झारखंड, असम मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडिशा, बिहार, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं छत्तीसगढ़, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल में बहुत भारी  बारिश का अलर्ट है.

calender
17 August 2024, 06:26 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!