Weather Update:दिल्ली-NCR में मानसून का दौर जारी, यूपी बिहार समेत इन राज्यों में बरसेंगे बादल, अलर्ट जारी

Weather Forecast: राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में मानसून का दौर जारी है. यूपी, राजस्थान, बिहार, झारखंड में भी मानसून सक्रिय है. पहाड़ी राज्यों में भी हर दिन बारिश हो रही है. इस बीच मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि आज दिल्ली एनसीआर के आसमान पर बादलों का डेरा रहेगा.

JBT Desk
JBT Desk

Weather Today: उत्तर पश्चिम से लेकर पूर्वोत्तर और दक्षिण भारत समेत देश के ज्यादातर क्षेत्रों में मानसून सक्रिय बना हुआ है. रविवार को  दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा समेत कई राज्यों में बारिश हुई है. मौसम विभाग ने अगले चार दिन जम्मू और लक्षद्वीप समेत पूरे देश में हल्की से लेकर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आज देशभर में रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है. ऐसे में राज्यों में बारिश त्योहार का मजा किरकिरा कर सकता है. ऐसे में आप अपने राज्य के मौसम का हाल जरूर जान ले. तो चलिए जानते हैं किन-किन राज्यों में बारिश की संभावना ज्यादा है.

दिल्ली में आज कैसे रहेगा मौसम

राजधानी दिल्ली में रविवार को बारिश हुई है. बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव हो गया है. रविवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश भी हुई थी. मौसम विभाग सोमवार यानी आज दिल्ली में बारिश की संभावना जताई है. वहीं कुछ जगह पर आसमान में बादल छाए भी रह सकते हैं. दिल्ली में एक दो जगहों पर तेज बारिश के भी आसार हैं.

यूपी बिहार में भी बरसेंगे बादल

बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है जिसका असर यूपी में भी दिखाई दे रहा है. अधिकांश जिलों में भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने कहा है कि रविवार को भी यूपी के ज्यादातर जिलों में आज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के रिपोर्ट के मुताबिक रक्षा बंधन के दिन यूपी की 45 से ज्यादा जिलों में बारिश अलर्ट है. वहीं बिहार में भी आज बारिश का अनुमान है.

पहाड़ी राज्यों में भी अलर्ट

मैदान से पठार तक बारिश का दौर जारी रहेगा. पहाड़ी राज्यों में भी आज जोरदार बारिश का अनुमान लगाया गया है. मौसम विभाग के रिपोर्ट के मुताबिक कई इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने 22 अगस्त तक पहाड़ों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. इस दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में जोरदार बारिश हो सकती है. 

calender
19 August 2024, 07:11 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!