अभी और सताएगी दिल्लीवालों को गर्मी? जानिए कब होगा गुलाबी ठंड का अहसास

Delhi Weather: राजधानी दिल्ली में मानसून की विदाई के बाद भी उमस वाली गर्मी लोगों को परेशान कर रही है. चिपचिपाती गर्मी से लोग काफी परेशान हो रहे हैं. इस बीच मौसम विभाग ने मौसम को लेकर ताजा अपडेट दिया है. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों में मामूली राहत की उम्मीद है. हालांकि, ठंड अक्टूबर के दूसरे सप्ताह के बाद ही शुरू होने की संभावना है.

JBT Desk
JBT Desk

Delhi Weather: दिल्ली में मानसून की विदाई के बाद भी उमस वाली गर्मी देखने को मिल रही है. अक्टूबर का महीना शुरू हो गया लेकिन गर्मी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने मौसम को लेकर ताजा अपडेट दिया है. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों में गर्मी से मामूली राहत मिलने की उम्मीद है, लेकिन ठंड अक्टूबर के दूसरे सप्ताह के बाद ही शुरू होगी. बता दें कि इस साल दिल्ली में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की गई है.

इस बार देश के कई हिस्सों में काफी अच्छी बारिश हुई है तो कहीं बाढ़ का रौद्र रूप भी देखने को मिला. अगले साल आने का वादा लेकर देश की राजधानी दिल्ली से मानसून तो चला गया, लेकिन मौसम में अभी भी चिपचिपाहट बनी हुई है. आलम यह है कि अक्टूबर महीने में भी लोगों को गुलाबी ठंड का अहसास नहीं हो रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली वालों को गर्मी अभी और सताएगी.

आज कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

आज दिल्ली की मौसम की बात करें ता आज न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31.3 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. वहीं दिन भर में औसतन तापमान 28.3 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. इस दौरान हवा की गति WSW 10.7 किलोमीटर प्रति घंटे के आस-पास रहेगी.

कब होगा ठंड का एहसास

मौसम विज्ञान के उपाध्यक्ष महेश पलावत के मुताबिक, जब मानसून जाने लगता है तो आसमान साफ हो जाता है, इसलिए तापमान बढ़ जाता है. नमी के साथ तापमान जुड़ने से गर्मी का एहसास होता है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं. अक्टूबर के तीसरे सप्ताह तक हल्की ठंडक की उम्मीद है. वहीं जब पहाड़ों में बर्फबारी होने शुरू हो जाएंगे तो पूरी तरह से ठंड आ जाएगी.

calender
07 October 2024, 06:41 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो