Weather Update : धूप खिलने पर भी नहीं मिली लोगों को राहत, 4 से 5 दिन तक घने कोहरे का किया अलर्ट जारी

Weather Update : पूरे देशभर में मौसम काफी तेजी के साथ बदल रहा है. साथ ही लगतार तापमान में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. पंजाब और हरियाणा समेत पूरे देशभर में लोग कड़ाके की ठंड से परेशान हैं.?

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • 4 से 5 दिनों और भी छाया रहेगा घना कोहरा.
  • 26 और 27 जनवरी को बारिश  का अलर्ट.

Weather Update: देशभर में लोग बढ़ती ठंड से काफी परेशान हैं. पंजाब और हरियाणा समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड़ का सितम जारी है, रविवार सुबह घना कोहरा देखा गया तो वहीं अधिकतर इलाकों में धूप भी निकलती हुई नजर आई, लेकिन लोगों को बढ़ती ठंड से राहत नहीं मिली.

अधिकतर इलाकों में हल्का कोहरा छाया तो कही ठंडी हवाएं चलीं. कोहरे के चलते सड़क, रेल से लेकर हवाई यातायात तक प्रभावित हुआ. मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में सोमवार को कोहरे का रेड अलर्ट जारी कर दिया है.

4 से 5 दिनों और भी छाया रहेगा घना कोहरा

मौसम विभाग का बताया है कि आने वाले 4 से 5 दिनों तक घना कोहरा और भी बढ़ सकता ही साथ ही कई जगहों पर ठंडी हवाएं भी चल सकती हैं. पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में में 3-4 दिमन शीतलहर चलने की संभावना है. रविवार सुबह 6:30 बजे उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में पंजाब से लेकर बिहार तक, हरियाणा पश्चिम, उत्तर-पश्चिमी राजस्थान और उत्तरी भारत के मैदानी इलाकों में पंजाब से लेकर बिहार तक हरियाणा, दिल्ली उत्तर प्रदेश, उत्तर-पश्चिमी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में कोहरे की परत देखी गई है, तो वहीं कई इलाकों में अधिक कोहरा साथ ही कम कोहरा नजर आयेगा.

26 और 27 जनवरी को बारिश  का अलर्ट

यदि बात करें हिमाचल प्रदेश की तो छह क्षेत्रों का पारा माइनस में पहुंच गया है. कुकमसेरी का पारा रिकॉर्ड माइनस 12.1 दर्ज हुआ है. मौसम विभाग ने राज्य के कुछ क्षेत्रों में 26 और 27 जनवरी को बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है. घने कोहरे के कारण अधिकतर जिलों में सड़क दुर्घटनाएं सामने आ रही हैं. हर रोज एक्सीडेंट के मामले बढ़ रहे हैं.

calender
22 January 2024, 06:04 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो