MP-UP में भारी बारिश की चेतावनी, 220 गांव पानी में डूबे, रेड अलर्ट जारी

Weather Update: देशभर में बारिश का दौर जारी है, हर जगह लोगों को भारी बारिश का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने सितंबर के महीने में भारी बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग ने 19 सितंबर को कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने यूपी के 22 जिलों भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

JBT Desk
JBT Desk

Weather Update: देशभर में कई जगह भारी बारिश हो रही है, ऐसे में लगातार बारिश और बाढ़ आने की वजह से कई जगह सड़कें बंद हो गई हैं जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने 18 सितंबर को 4 राज्यों में भारी बारिश का अनुमान लगाया है. मानसून का आखिरी महीना चल रहा है और देश के कई हिस्सों में जमकर बारिश हो रही है. 

मौसम विभाग ने  छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, झारखंड और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा राजस्थान में भी बारिश का अलर्ट है. मौसम विभाग ने मंगलवार को छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, झारखंड और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा राजस्थान में भी बारिश का अलर्ट है. 

मध्य प्रदेश पर बन रहा स्ट्रांग सिस्टम

मौसम विभाग ने बुधवार को मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. दोनों ही राज्यों में बीते 5 दिन से भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य प्रदेश पर बन रहा स्ट्रांग सिस्टम आज से आगे निकल जाएगा. इससे बाद से तेज बारिश का दौर थमेगा. 19 सितंबर से राज्य में बारिश में भारी कमी आएगी. राज्य में अबतक 1042mm बारिश हो चुकी है.

पश्चिम बंगाल 2 की मौत

मंगलवार को पश्चिम बंगाल के अधिकांश हिस्से में भारी बारिश हुई. बीरभूम, बांकुरा, हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पश्चिम बर्धमान जिलों के कई इलाके बाढ़ से घिर से हैं. इन जिलों में मौजूद कई डेम और बैराज से पानी छोड़ा गया है. दुर्गापुर बैराज से 1,33,750 क्यूसेक, कांगसाबती बांध से 40,000 क्यूसेक, मैथन बांध से 2,00,000 क्यूसेक और पंचेत बांध से 50,000 क्यूसेक पानी छोड़ा गया. बारिश से जुड़ी घटना में 2 लोगों की मौत भी हुई है.

19 अगस्त को 7 राज्यों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने 19 अगस्त को नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, असम, मेघालय, अंडमान एंड निकोबार आईलैंड और गोवा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.  उत्तर प्रदेश के 21 जिलों में भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति है. 4 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हैं. जालौन में 15 से ज्यादा गांव यमुना में डूबे हुए हैं.
 

calender
18 September 2024, 06:26 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!