Weather Update Today: देश में कहीं पर चड़ेगा पारा, कहीं गिरेगी बिजली, दिल्ली-एनसीआर का कैसा रहेगा मौसम?

Weather Update Today: इन दिनों मौसम आंख मिचोली खेल रहा है, कहीं पर बारिश तो कहीं बारिश हो रही है. आज भी कई जगह पर बारिश होगी, वहीं कहीं पर तेज़ धूप से लोगों के निकलेंगे पसीने.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • एक अगस्त से चार सितंबर के दौरान नगालैंड में बारिश होगी

Weather Update Today: देश भर में मौसम करवट बदलेगा. मौसम विभाग ने कई जगह पर बारिश की चेतावनी जारी की है. बारिश के साथ साथ आंधी और आसमानी बिजली गिरने की भी संभावना है. IMD के अनुसार, तीन सितंबर से दक्षिण-पश्चिम मानसून के एक्टिव हो सकता है. देश के कई राज्यों में बारिश होगी. इनमें अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के साथ नगालैंड मिजोरम मणिपुर और त्रिपुरा शामिल हैं.

मौसम विज्ञान विभाग ने देश के कई इलाकों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. IMD के अनुसार, 1 सितंबर से 4 सितंबर के बीच नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश हो सकती है. तीन सितंबर से मानसून एक बार फिर से एक्टिव हो सकता है.  

दिल्ली का मौसम 

दिल्ली में पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी हो रही है. बीते हवाएं भी चली, जिससे गर्मी से थोड़ी राहत थी. मगर अभी भी दिल्ली में गर्मी से पूरी तरह राहत मिलने के आसार नहीं दिख रहे हैं. 

छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम? 

छत्तीसगढ़ में बी बारिश होने की संभावना है. IMD के अनुसार, छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश होगी इसके साथ ही कई जगह पर तेज़ बारिश के साथ आसमानी बिजली गिरने की भी संभावना है. 

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह का मौसम

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के लिए मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कहा कि '1 सितंबर से 4 सितंबर के बीच अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में, तीन सितंबर को गंगीय पश्चिम बंगाल में और दो-छह सितंबर के दौरान ओडिशा में बारिश और बिजली गिर सकती है. कई इलाकों में आंधी भी चलेगी. 

मौसम विभाग के अनुसार, आज तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग जगहों पर बहुत बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही बाकी हिस्सों में भी हल्की बारिश होने की हो सकती है. 

calender
01 September 2023, 09:19 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो