बंगाल में क्या हो रहा है? बंद के बीच BJP नेता पर हमला, कार में फेंके बम, चलाई गोलियां

Attack BJP Leader In Bengal: बंगाल बंद अब उग्र होता जा रहा है. पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता प्रियांगु पांडे पर हमला हुआ है. उनकी कार पर बम फेंकs जाने और गोलियां चलाने की की बात कही जा रही है. घटना उत्तर 24 परगना जिले के भाटपारा इलाके में हुई है. प्रियांगु पांडे अपने साथी नेता अर्जुन सिंह के घर जा रहे थे. उनका आरोप है कि TMC के कार्यकर्ताओं ने पुलिस की मिलीभगत से इस हमले को अंजाम दिया.

JBT Desk
JBT Desk

Attack BJP Leader In Bengal: पश्चिम बंगाल में बीजेपी द्वारा बुलाए गए 12 घंटे के बंद के दौरान कई जगहों पर हिंसा और तनाव की खबरें सामने आई हैं. बंद के दौरान भाटपाड़ा में भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रियांगु पांडे की कार पर फायरिंग हुई है. बीजेपी नेता अर्जुन सिंह ने आरोप लगाया कि प्रियांगु पांडे की कार पर छह राउंड फायरिंग की गई, जिसमें एक बीजेपी समर्थक रवि सिंह घायल हो गया. प्रियांगु पांडे ने आरोप लगाया कि यह हमला तृणमूल कांग्रेस (TMC) और पुलिस की मिलीभगत से हुआ है.

यह हमला उस समय हुआ जब BJP ने पुलिस कार्रवाई के खिलाफ 'बंगाल बंद' बुलाया गया है. राज्य भर में प्रदर्शन जारी है. दूसरी ओर, TMC कार्यकर्ताओं ने भी BJP के इस बंद के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस बीच, पुलिस ने कोलकाता के बाटा चौक पर कई BJP कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.

प्रियांगु पांडे ने क्या कहा?

उन्होंने बताया कि जब वे अर्जुन सिंह के घर जा रहे थे, तो भाटपाड़ा नगर पालिका की एक मशीन द्वारा सड़क को अवरुद्ध कर दिया गया था. जैसे ही उनकी कार रुकी, 50-60 लोगों ने उन पर बम फेंके और गोलियां चलाईं. पांडे ने इस घटना को उनकी हत्या की साजिश करार दिया.

बंद के कारण बनी समस्या

बीजेपी द्वारा बुलाए गए इस बंद का उद्देश्य राज्य सचिवालय तक मार्च के दौरान प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई का विरोध करना था. बंद के कारण कई स्थानों पर जनजीवन प्रभावित हुआ है. राजधानी कोलकाता में सड़कों पर वाहनों की संख्या कम रही, जबकि कई जगहों पर बीजेपी और TMC समर्थकों के बीच झड़पें हुईं. बांकुड़ा बस अड्डे, मालदा, और अलीपुरद्वार समेत कई अन्य इलाकों में भी तनावपूर्ण स्थिति बनी रही.

पुलिस कर रही है कार्रवाई

पुलिस ने बंद के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई जगहों पर कार्रवाई की और हिंसा को नियंत्रित करने की कोशिश की. पुलिस का कहना है कि किसी भी स्थिति में जबरन बंद नहीं करवाया जाएगा, और दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

calender
28 August 2024, 12:05 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!