पहली बार राहुल गांधी को कब कहा गया था 'पप्पू', जानिए उनके बारे में दिलचस्प किस्सा

लोकसभा में सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने राहुल गांधी को नेता विपक्ष चुना है. पहली बार वह कोई संवैधानिक पद संभालने जा रहे है. इस पद के साथ उन्हें इस कई  सुविधाएं भी मिलेंगी. इस बीच आज हम आपके उनके बारे में कुछ ऐसी बात बताने जा रहे हैं जो शायद ही आप जानते होंगे तो चलिए जानते हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Rahul Gandhi: 2024 में 18वें आम चुनावों में राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व किया और 99 सीटें हासिल करने कामयाब रही. राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष का नेता चुना गया है. 10 वर्षों में पहली बार कांग्रेस को आधिकारिक विपक्ष का दर्जा मिला है. कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया गठबंधन ने भी उम्मीदों से बेहतर प्रदर्शन करते हुए 234 सीटें हासिल की. इस बीच आज हम आपको राहुल गांधी के बारे में कुछ ऐसी फैक्ट बाते बताने जा रहे हैं जिसकी वजह से वो चर्चा में रहे हैं.

'पप्पू' ये नाम राजनीतिक गलियारों में राहुल गांधी को दिया गया है लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये नाम किसने दिया है अगर नहीं तो चलिए जानते हैं. दरअसल, राहुल गांधी के पब्लिक के बीच दिए जाने वाले स्टेटमेंट और उनके भाषण देने के तरीकों की वजह से उन्हें पप्पू नाम दिया गया.2014 के लोकसभा चुनावों में राहुल गांधी का मज़ाक उड़ाने के लिए पप्पू नाम का इस्तेमाल किया जाने लगा.

वर्ष 2013 में राहुल गांधी के साथ "पप्पू" शब्द हमेशा के लिए जुड़ गया. उन्होंने 3 अप्रैल, 2013 को नई दिल्ली में भारतीय उद्योग परिसंघ को संबोधित किया। उस दिन भारत में ट्विटर पर सबसे ज्यादा ट्रेंड करने वाला विषय #PappuCII था. भाजपा के आईटी सेल ने राहुल गांधी को "पप्पू" बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो