कौन हैं कलकत्ता हाईकोर्ट के जज जो इस्तीफा देकर भाजपा में होंगे शामिल

Justice Abhijit Gangopadhyay: कलकत्ता हाई- कोर्ट के जज अभिजीत गंगोपाध्याय ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दिया, जिसके बाद वो बीजेपी में शामिल होंगे.

Ayushi Chauhan
Ayushi Chauhan

Justice Abhijit Gangopadhyay: कलकत्ता हाई- कोर्ट के जज अभिजीत गंगोपाध्याय इन दिनों सुर्खियों में हैं. राज्य में शिक्षक  नियुक्ति भ्रष्टाचार समेत और कई मामलों में एक से बढ़कर एक कड़े फैसले सुनाने के बाद जस्टिस पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर‌ दी है. जिसके बाद अब उनके लोकसभा चुनाव लड़ने की भी चर्चा चल रही हैं. 

कब होंगे बीजेपी में शामिल

पश्चिम बंगाल में कलकत्ता हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने ये बात साफ कर दी है कि वो बीजेपी का हिस्सा बनेंगे. मंगलवार 5 मार्च, 2024  को उन्होंने राजधानी कोलकाता में इस बात की जानकारी दी की वो 7 मार्च, 2024 की दोपहर को कार्यक्रम हो, जिसमें वह बीजेपी में शामिल होंगे.

राष्ट्रपति को भेजा त्यागपत्र

जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने पहले दिन में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.  5 मार्च, 2024 को जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय सुबह हाईकोर्ट में चैंबर पहुंचे, जिसके बाद उनकी तरफ से त्यागपत्र भेजा गया. सूत्रों के अनुसार जस्टिस गंगोपाध्याय ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को त्यागपत्र भेजा और उसकी कॉपियां चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (सीजेआई) डी वाई चंद्रचूड़ और कलकत्ता हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस टी एस शिवज्ञानम को भेजीं. 

कहां से लड़ सकते चुनाव?

जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय के बीजेपी में शामिल होने की खबर के बाद से ये अंदाजा  लगाया जा रहा है कि वे अब बीजेपी में किस कहां से चुनाव लड़ेगे. आपको बता दें कि अभिजीत गंगोपाध्याय को तमलुक लोकसभा सीट से मिलने की चर्चा हो रही है. अभिजीत गंगोपाध्याय 2018 में कोलकाता हाईकोर्ट में बतौर पर जज नियुक्त किए गए थे.जस्टिस गंगोपाध्याय ने हाजरा कॉलेज से लॉ की पढ़ाई की है. इसके अलावा वे राज्य सेवा के अधिकारी भी रहे चुके हैं. 
 

calender
05 March 2024, 03:51 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!