किसे मिलनी चाहिए वक्फ बोर्ड की संपत्ति? साध्वी प्राची के फार्मूले में आ गया बांग्लादेश

Waqf Board Property: PM मोदी की कैबिनेट में वक्फ बोर्ड में संशोधन का प्रस्ताव पास होने के बाद से ही मुद्दा देश में छाया हुआ है. वहीं गुरुवार को जब ये बिल लोकसभा में पेश हुआ तो इसपर जमकर हंगामा भी हुआ. अब देशभर में बोर्ड की संपत्ति को लेकर चर्चा हो रहा है. इस बीच साध्वी प्राची ने एक फार्मूला दिया है. इसपर अब अलग चर्चा शुरू हो गई है. आइये जानें क्या है साध्वी प्राची का फार्मूला?

JBT Desk
JBT Desk

Waqf Board Property: वक्फ बोर्ड संशोधन बिल लोकसभा में पेश होने के बाद JPC के पास चला गया. कैबिनेट में प्रस्ताव पास होने के बाद से ही इसे लेकर चर्चा हो रही थी. सदन में भी इसके पेश होने पर जमकर हंगामा हुआ. देशभर में लोग वक्फ बोर्ड की संपत्ति और उसके अधिकारों के साथ ही बिल में सुझाए गए संशोधनों पर बात कर रहे हैं. इस बीच साध्वी प्राची ने वक्फ बोर्ड की संपत्ति के बंटवारे का फॉर्मूला दे दिया है. सबसे खास बात ये कि उनके फार्मूले में बांग्लादेश का एंगल आ गया है. आइये समझें और जानें की साध्वी प्राची ने क्या कहा है और उनके हिसाब से इसके मायने क्या हैं?

हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची हमेशा अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं. अभी उन्होंने वक्फ बोर्ड की जमीन की बंटवारे को लेकर बयान दिया है. इससे पहले भी वो कई मामलों पर बयान देती रही हैं. अभी उन्होंने बोर्ड की जमान सेना और बांग्लादेशी हिंदुओं को देने की मांग की है. इसके पीछे उन्होंने अपने तर्क भी बताए हैं. आइये जानें क्या हैं साध्वी प्रची की मांग और उनके तर्क?

क्या बोलीं साध्वी प्राची?

साध्वी प्राची ने वक्फ बोर्ड की जमीन को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बोर्ड की जमीन को दो लोगों के बीच बांट देना चाहिए. इसे देश की सेना और बांग्लादेश के हिंदुओं को देना चाहिए. अब उनके इस फार्मूले को लेकर जमकर चर्चा हो रही है.

दिया ये तर्क

प्राची ने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं के मंदिरों तोड़ा जा रहा. उन्हें बेरहमी से मारा भी जा रहा है. हिंदू बहन-बेटियों का बलात्कार सरेआम हो रहा है. वहां के हालात बुरे हैं. हसीना को भारत में शरण लेनी पड़ी है. बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार को देखकर मेरा मन दहल गया. मैं बहुत विचलित हूं. मुझे लगता है कि वक्फ बोर्ड की जमीन हिंदुस्तान की सेना को देनी चाहिए. इसके साथ ही उसे बांग्लादेश में के हिंदुओं को दे देना चाहिए.

calender
09 August 2024, 02:43 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!