'उसे वोक माइंड वायरस ने मार डाला’, Elon Musk ने क्यों कहा उनके बेटे की हो गई है मौत?

Elon Musk Interview on His Son Gender Change: एलन मस्क ने एक हैरान कर देने वाला खुलासा किया है. उनका कहना है कि उनके बेटे की मौत हो चुकी है. टेस्ला और स्पेसएक्स के CEO एलन मस्क ने कहा कि उनका बेटा मर गया है और उसे वोक माइंड वायरस ने मारा है. अपने इंटरव्यू में मस्क ने डॉक्टरों द्वारा बच्चों के लिंग परिवर्तन की प्रक्रिया पर भी सवाल उठाया है.

JBT Desk
JBT Desk

Elon Musk Interview on His Son Gender Change: दुनिया के सबसे अमीर शख्स में शुमार टेस्ला के सीईओ एलन मस्क अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं. एक बार फिर उन्होंने कुछ ऐसा खुलासा किया है. जिससे उनकी चर्चा हो रही है. दरअसल  उन्होंने अपने बेटे जेवियर के जेंडर बदलने को लेकर खुलासा किया है. असल में उन्होंने जेंडर बदलने की जो प्रक्रिया है, उसका खुलकर विरोध किया है और कहा है कि इसकी वजह से ही उनका बेटा उनसे दूर हो गया.

एक इंटरव्यू में मस्क ने अपने बेटे जेवियर के जेंडर चेंज कराने  को लेकर कहा कि इजाजत देने के लिए उन्हें धोखा दिया गया. इसके बाद उन्होंने ये भी कहा है कि उनका बेटा मर गया और उन्होंने उसके ‘हत्यारे’ को मारने की कसम खाई है. बता दें कि ये पूरा मामला साल 2022 का है जब जेवियर ने अपना जेंडर चेंज करवाया था और एक ट्रांसजेंडर के रूप में सामने आए थे.

मस्क के बेटे ने बदल लिया अपना नाम

इतना ही नहीं जेवियर ने अपना नाम बदलकर विवियन जेना विल्सन नाम रख लिया. इसके साथ ही उसने एलन मस्क से भी नाता तोड़ लिया. तब जेवियर ने कहा था कि वो अब किसी भी तरह से अपने जैविक पिता से संबंध नहीं रखना चाहते. तब जेवियर की उम्र 18 साल हो चुकी थी. जेंडर चेंज करवाने के बाद विवियन जेना बने जेवियर ने अपने नाम के साथ लगे पिता एलन मस्क के सरनेम को हटाकर अपने नाम के साथ मां का सरनेम जोड़ लिया था.

वोक माइंड वायरस को बताया हत्यारा

कुछ दिनों पहले ही कनाडा के मनोवैज्ञानिक डॉ. जॉर्डन पीटरसन को दिए एक इंटरव्यू में मस्क ने कहा कि उनके बच्चे को ‘वोक माइंड वायरस’ ने मार डाला. उन्होंने पीटरसन को बताया कि ‘मुझे मेरे बड़े बेटे जेवियर के लिए सर्जरी के डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर करने को लेकर दबाव बनाया गया था यानी धोखा दिया गया था. ये सब तब हुआ जब मुझे कुछ समझ नहीं आया कि क्या हो रहा है. कोविड चल रहा था, इसलिए बहुत भ्रम की स्थिति थी और तब मुझे बताया गया कि अगर जेवियर ऐसा नहीं करता है तो वह आत्महत्या कर सकता है’. अब इस इंटरव्यू का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

बच्चों के लिंग परिवर्तन की प्रक्रिया पर भी उठाया सवाल

अपने इंटरव्यू में मस्क ने डॉक्टरों द्वारा बच्चों के लिंग परिवर्तन की प्रक्रिया पर भी सवाल उठाया है और कहा कि ऐसे काम को बढ़ावा देने वालों को जेल में डाल देना चाहिए. आगे उन्होंने कहा कि मैंने अपना बेटा खो दिया है, क्योंकि इस प्रक्रिया के बाद तो मेरा बेटा मर गया है. उसे ‘वोक माइंड वायरस’ ने मारा डाला और इसके बाद ही मैंने इस ‘वोक माइंड वायरस’ को खत्म करने की कसम खाई है.

calender
24 July 2024, 10:58 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!