दिल्ली को मिलेगा नया CM? अब LG से मिलने जा रहे मुख्यमंत्री केजरीवाल

Arvind Kejriwal: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से मुलाकात करेंगे और अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं. एलजी ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल को मंगलवार शाम 4:30 बजे मुलाकात के लिए समय दिया है. बता दें, कि रविवार को केजरीवाल ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए इस्तीफे की घोषणा की थी. 

JBT Desk
JBT Desk

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को शाम 4:30 बजे लेफ्टिनेंट गवर्नर वीके सक्सेना से मुलाकात करेंगे और अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं. मुख्यमंत्री ने मंगलवार को बैठक के लिए सक्सेना से समय मांगा है.  उनके इस्तीफा देने की संभावना है. एलजी ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल को मंगलवार शाम 4:30 बजे मुलाकात के लिए समय दिया है.  रविवार को केजरीवाल ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए इस्तीफे की घोषणा की थी. 

न्यूज एजेंसी पीटीआई की  रिपोर्ट के अनुसार,  रविवार को  54 वर्षीय नेता ने कहा था, 'मैं 2 दिनों के बाद इस्तीफा देने जा रहा हूं. लोगों से पूछूंगा कि क्या मैं ईमानदार हूं. जब तक वे जवाब नहीं देते, मैं सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा.  मैं सीएम की कुर्सी पर तभी बैठूंगा जब लोग मुझे ईमानदारी का सर्टिफिकेट देंगे. जेल से बाहर आने के बाद मैं 'अग्नि परीक्षा' देना चाहता हूं.  

जेल से बाहर आने के बाद की ये घोषणा 

केजरीवाल ने यह घोषणा दिल्ली आबकारी नीति मामले से जुड़े केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दायर भ्रष्टाचार के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने पर दिल्ली की तिहाड़ जेल से बाहर आने के दो दिन बाद की.

दिल्ली CM को लेकर क्या बोले सौरभ भारद्वाज?

दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सीएम पद की शपथ लेने वाले नेता का चुनाव करने के लिए विधायक दल की बैठक होगी. सौरभ ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि जो भी निर्वाचित होगा वह उपराज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति के समक्ष दावा पेश करेगा.  विधायक हमारे साथ हैं. इसलिए जाहिर है कि उस व्यक्ति को बुलाया जाएगा और वह शपथ लेगा. 

मुझे लगता है कि यह पूरी प्रक्रिया एक सप्ताह के भीतर पूरी हो जानी चाहिए.उन्होंने आगे कहा कि बीते दो सालों में भारतीय जनता पार्टी ने जो कुछ भी किया है उसके बावजूद मुख्यमंत्री को अभी भी लोगों और उनकी ईमानदारी पर भरोसा है.. दिल्ली के लोग चुनाव होने के लिए उत्सुक हैं, ताकि वे वोट कर सकें और अरविंद केजरीवाल को फिर से मुख्यमंत्री बना सकें.

calender
16 September 2024, 06:42 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!