क्या केजरीवाल की पत्नी बनेगी दिल्ली की मुख्यमंत्री? बीजेपी ने उठाया बड़ा सवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल से बाहर आते ही राजनीति में हलचल मच गई है. बीजेपी ने गंभीर आरोप लगाया है कि केजरीवाल अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल को दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं. बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला का कहना है कि केजरीवाल ने विधायकों पर दबाव डालने के लिए इस्तीफा देने की योजना बनाई है. इस बीच, केजरीवाल ने ईमानदारी का प्रमाणपत्र देने की बात करते हुए बीजेपी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. इस विवाद के बीच दिल्ली की राजनीति में आने वाले दिनों में बड़े उलटफेर की संभावना है.

JBT Desk
JBT Desk

New Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने और जेल से बाहर आने के बाद से देश की राजनीति में हलचल मची हुई है. बीजेपी ने अब केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पार्टी के नेता शहजाद पूनावाला ने दावा किया है कि केजरीवाल ने अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल को दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री बनाने की योजना बनाई है. पूनावाला का कहना है कि केजरीवाल ने इस्तीफा देने के लिए दो दिन का समय मांगा है ताकि वह अपने विधायकों को सुनीता के नाम पर सहमत करा सकें.

केजरीवाल की ईमानदारी की चुनौती

अरविंद केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वह मुख्यमंत्री पद पर तभी लौटेंगे जब लोग उन्हें ईमानदारी का प्रमाणपत्र देंगे. जेल से बाहर आने के बाद केजरीवाल ने एक अग्निपरीक्षा देने की इच्छा जताई है. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि पार्टी भ्रष्टाचार के आरोपों के माध्यम से उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रही है और अच्छे स्कूल, मुफ्त बिजली जैसी सुविधाएं देने में असमर्थ है.

बीजेपी का ‘लालू-राबड़ी मॉडल’ पर आरोप

बीजेपी ने केजरीवाल की योजना को ‘लालू-राबड़ी मॉडल’ की तरह बताया है, जिसमें सत्ता पर कब्जा तो रखा जाता है लेकिन जवाबदेही से बचने की कोशिश की जाती है. शहजाद पूनावाला ने कहा कि केजरीवाल ने आपदा को अवसर में बदलने में माहिरता हासिल की है और वह इस्तीफे का नाटक कर रहे हैं क्योंकि अदालत ने उन्हें आबकारी नीति घोटाले में बरी नहीं किया है बल्कि सशर्त जमानत दी है.

AAP की आगामी योजनाएं और चुनावी रणनीति

केजरीवाल ने बताया कि अगले कुछ दिनों में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों की बैठक होगी, जिसमें नए मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला किया जाएगा. उन्होंने आगामी दिल्ली चुनाव को लेकर कहा कि फरवरी में चुनाव होने वाले हैं लेकिन वह नवंबर में दिल्ली और महाराष्ट्र दोनों जगह चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं.

बीजेपी ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल और उनकी पार्टी तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है और सत्ता के लिए अपनी पत्नी को मुख्यमंत्री बनाना चाहती है. इन सब के बीच, दिल्ली की राजनीति में आने वाले दिनों में कई अहम घटनाक्रम हो सकते हैं. 

calender
15 September 2024, 08:57 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!