Weather Forecast: देश से सर्दी की हुई विदाई, जानें सुबह-शाम कहां पड़ रही है अधिक ठंड

Weather Forecast:देशभर में अब लोगों को ठंड के कहर से राहत मिली है. कई इलाकों में ठंड ने विदाई ले ली है,तो वहीं कई इलाकों में आज भी ठंड सुबह-शाम पड़ रही है. तो वहीं कई इलाकों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • 400 से अधिक सड़के बंद.
  • आने वाले दिनों में तापमान. 

Weather Forecast: दिल्ली में ठंड अब विदाई ओर है, इसीलिए मंगलवार के मुकाबले बुधवार को आंशिक गिरावट के बावजूद न्यूनतम और अधिकतम तापमान सामान्य के करीब रहा, मौसम विभाग की मानें तो अभी सप्ताह भर सुबह-शाम हल्की ठंड रहेगी, जबकि दिन के समय धूप खिली रहेगी.

बीते कुछ दिनों में तेज धूप के चलते दिल्ली में तापमान की बढ़ोतरी देखी जा रही थी, यदि मंगलवार की बता करें तो अधिकतम तापमान जहां 28.1 डिग्री वहीं न्यूनतम तापमान 14.7 डिग्री दर्ज किया गया था. लेकिन बुधवार को अधिकतम तापमान 26.9 डिग्री दर्ज किया गया. जो कि सामान्य से एक डिग्री अधिक है.

आने वाले दिनों में तापमान 

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली के अगले 6 दिनों तक अधिकतम तापमान 25 डिग्री के आसपास, जबकि न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के आसपास बना रहेगा, इसके चलते सुबह-शाम को हल्की ठंड महसूस होगी. दिन में धूप निकलने के चलते मौसम सामान्य बना रहेगा 27 फरवरी के बाद तापमान में हल्की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.

इन इलाकों में बढ़ेगी ठंड

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक,पश्चिम बंगाल के गंगा नदी से सटे इलाकों में गरज के साथ बारिश हो सकती है. हवा की रफ्तार 40-50 किमी प्रतिघंटा पहुंच सकती है. कुछ इलाकों में ओले भी पड़ सकते हैं, इसके अलावा भारत के पूर्वोत्तर राज्यों असम, मेघालय,नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में गरज और तेज हवाएं चलती हुई नजर आएंगी, जिसके चलते हवा की रफ्तार 30 से 40 किमी प्रतिघंटा हो सकती है. इन राज्यों के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है.

400 से अधिक सड़के बंद

यदि हिमाचल प्रदेश की बात करें तो वहां पर लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, लगातार बर्फबारी होने से 400 से अधिक सड़कों को बंद कर दिया गया है. लोगों को आने-जाने में परेशानियां हो रही हैं. मौसम विभाग ने बताया है कि सिक्कम, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा, रायलसीमा और केरल जैसे तटीय और राज्यों में गर्मी और उमस भरा मौसम रहने वाला है, दक्षिण भारत के राज्यों, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक , आंध्र प्रदेश में तापमान में इजाफा होते हुए देखा जा सकता है, केरल के कुछ इलाकों में तापमान 30 डिग्री के पार हुआ है.

calender
22 February 2024, 08:16 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!