हाय रे बेरोजगारी! सिर्फ 10 पोस्ट के लिए आई हजारों की भीड़, सामने आया वीडियो

Gujarat News: यह इंटरव्यू गुजरात के भरूच स्थित होटल अंकलेश्वर में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी के लिए रखा गया था. जिसके लिए बड़ी संख्या में युवा आवेदक इकट्ठा हुए थे. भीड़ इतनी बढ़ गई थी कि उसे नियंत्रित करना मुश्किल हो गया.  यह इंटरव्यू अलग-अलग 10 जगहों के लिए कंपनी ने रखा था.

JBT Desk
JBT Desk

Gujarat News: देश में बेरोजगारी सबसे अहम और बड़ा मुद्दा है. लोकसभा हो या विधानसभा हर चुनाव में इस मुद्दे को लेकर राजनीतिक पार्टियों के बीच सियासी घमासान देखने को मिलता है. इस बीच सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में इस बेरोजगारी की झलक को साफ देखा जा सकता है. यह वीडियो गुजरात के भरूच का है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक इंटरव्यू सेंटर पर युवाओं की भीड़ लगी हुई है. सभी यहां जॉब इंटरव्यू के लिए आए थे. इस दौरान भीड़ में भगदड़ जैसे हालात बन जाते हैं.. भीड़ के दबाव की वजह से  रेलिंग टूट जाती है, जिससे एक छात्र गिरकर घायल हो गया. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह इंटरव्यू गुजरात के भरूच स्थित होटल अंकलेश्वर में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी के लिए रखा गया था. जिसके लिए बड़ी संख्या में युवा आवेदक इकट्ठा हुए थे. भीड़ इतनी बढ़ गई थी कि उसे नियंत्रित करना मुश्किल हो गया.  यह इंटरव्यू अलग-अलग 10 जगहों के लिए कंपनी ने रखा था.

तेजी से वायरल हो रहा वीडियो 

वायरल हो रहा वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @Bajarangi_नाम की आईडी से शेयर किया गया है. इस वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि बेकाबू यवाओं की भीड़ इंटरव्यू गेट पर खड़ी है. इस दौरान होटल के बाहर की रेलिंग टूटने से कई युवक नीचे गिरते नजर आ रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार, इसमें के युवक घायल भी हो गया है. ऐसे में रेलिंग के सामने खड़े वाहनों को भी नुकसान पहुंचा. शिक्षित बेरोजगार युवाओं की भीड का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. यह वीडियो 1 या 2 दिन पुराना बताया जा रहा है. इस वीडियो के सामने आने के बाद इंटरनेट पर युवाओं के बीच एक नई बहस शुरू हो गई है. 

इतने जगहों के लिए थी वैकेंसी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एंकलेश्वर के एक होटल में यह वॉक इन इंटरव्यू मंगलवार को  रखा गया था. जिसमें पांच जगहों के लिए वैकेंसी थी और कैंडिडेट्स को बुलाया गया था. इसके लिए केमिकल इंडस्ट्री के अनुभव वाले युवाओं की जरूरत थी. शिफ्ट इंचार्ज के लिए योग्यता बीइ इन केमिकल की डिग्री और 6 से 10 साल का अनुभव मांगा गया था.

इन पदों के लिए थे इंटरव्यू

यह इंटरव्यू  निम्न पदों के लिए रखा गया था. जिसमें प्लांट ऑपरेटर के लिए आईटीआई पास और 3 से 8 साल का अनुभव, सुपरवाइजर की पोस्ट के लिए बीएससी-एमएससी, डिप्लोमा इन केमिकल की डिग्री और 4 से 8 साल का अनुभव, मिकेनिकल फिल्टर की वैकेंसी के लिए आईटीआई पास और 3 से 8 साल का अनुभव, एग्जीक्यूटिव की जगह के लिए बीएससी या एमएससी पास और 4 से 7 साल का अनुभव मांगा गया था. 

1000 से ज्यादा आए कैंडिडेट

यह इंटरव्यू अलग-अलग 10 जगहों के लिए कंपनी ने रखा था. जो केवल एक ही दिन रखा गया था.  इस दौरान 10 पोस्ट के लिए 1000 से अधिक कैंडिडेट इंटरव्यू देने होटल पहुंचे. 

calender
11 July 2024, 08:20 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!