Wrestler Protest: साक्षी मलिक के कुश्ती छोड़ने पर WFI के नए अध्यक्ष ने कही ये बात, बोले- उनके करीब हूं तो क्या यह अपराध...

Wrestler Protest: भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव के बाद नवनियुक्त अध्यक्ष के विरोध पहलवानों का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. साक्षी मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान कुश्ती से संन्यास लेने की घोषणा की...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Wrestler Protest: भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव के बाद नवनियुक्त अध्यक्ष के विरोध पहलवानों का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. साक्षी मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान कुश्ती से संन्यास लेने की घोषणा की. इसके अलावा बजरंग पूनिया ने साक्षी के समर्थन में अपना पद्मश्री पुरस्कार लौटाने का फैसला किया. अब इस मामले पर नवनियुक्त अध्यक्ष का बड़ा बयान आया है. 

पुरस्कार उनका अधिकार है: अनिल विज

पहलवान बजरंग पुनिया द्वारा अपना पद्मश्री पुरस्कार लौटाने पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा, "उनके पुरस्कार उनका अधिकार हैं. उन्हें इसे वापस नहीं करना चाहिए, उन्हें इसे रखना चाहिए और अपना खेल खेलते रहना चाहिए. अगर उन्हें कोई समस्या है तो उन्हें ऐसा करना चाहिए." खेल में रहते हुए अपना पक्ष सामने रखें. न तो उन्हें अपना पुरस्कार लौटाना चाहिए और न ही उन्हें खेलना बंद करना चाहिए."

WFI के पूर्व प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह ने कही ये बात

डब्ल्यूएफआई के पूर्व प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह ने कहा कि, "कुछ मुद्दों के कारण, देश में राष्ट्रीय या राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिताएं 11 महीने के लिए रुकी हुई थीं. हमने 28 दिसंबर से 31 दिसंबर तक अंडर-15 और अंडर-20 कुश्ती प्रतियोगिताएं आयोजित करने की घोषणा की है." दिसंबर अगर 31 तारीख के अंदर ये टूर्नामेंट आयोजित नहीं हुए तो पहलवानों का पूरा एक साल प्रभावित होगा. 

यह उनका निजी मामला है: संजय सिंह

पहलवान साक्षी मलिक के कुश्ती छोड़ने पर डब्ल्यूएफआई के नवनिर्वाचित अध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि, "जो लोग एथलीट हैं उन्होंने तैयारी शुरू कर दी है और जो लोग राजनीति में आना चाहते हैं वे ऐसा कर सकते हैं. यह उनका निजी मामला है, मैं इस बारे में नहीं बोलूंगा" मैं 12 साल से महासंघ में हूं. सिर्फ इसलिए कि मैं सांसद (बृज भूषण सिंह) का करीबी हूं इसका मतलब यह नहीं है कि मैं एक डमी उम्मीदवार हूं. अगर मैं उनके करीब हूं तो क्या यह अपराध है?

किसी राजनीति में न पड़े पहलावान: संग्राम सिंह

पूर्व पहलवान संग्राम सिंह ने कहा कि "मैं सभी महत्वाकांक्षी खिलाड़ियों और अपने सहयोगियों से अपील करना चाहता हूं कि हमें अपने करियर पर ध्यान देना चाहिए। लोग आपको गुमराह करेंगे और (उनकी) बात सुनने के बाद आप राजनेता, अभिनेता, उद्यमी या बनना चाहेंगे." समाजवादी लेकिन बाद में हमें पछतावा होता है जब हम अपना करियर खो देते हैं. हम सभी को देश के लिए सोचना चाहिए. सरकारें आएंगी, सरकारें जाएंगी लेकिन देश हमेशा रहेगा."

Topics

calender
23 December 2023, 07:24 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!