Delhi Flood: यमुना नहीं हो रही शांत, दिल्ली की सड़कों पर पहुंचा पानी, जारी किया अलर्ट....

Delhi NCR Weather Alert: पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश की वजह से दिल्ली में बाढ़ के हालात बन गए हैं. यमुना अब भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • दिल्ली में यमुना का पानी अब भी खतरे के निशान से ऊपर
  • IMD ने जारी किया ताज़ा अलर्ट
  • दिल्ली में सभी स्कूल कॉलेज रविवार तक बंद किये गए
  • सरकारी दफ्तरों में वर्क फ्रॉम होम लागू किया गया
  • प्राइवेट आफिसों के लिए भी जारी की गई एडवाइज़री

All India Weather: लगातार हो रही बारिश की वजह से यमुना खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. नदी के आसपास के इलाके को खाली करा दिया गया है. बाढ़ से लोगों के घर डूब गए हैं. नदी किनारे रहने वाले सभी लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है. बाढ़ ने दिल्ली में पिछले 45 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 

मौसम विभाग ने तेज़ हवाओं का जारी किया अलर्ट

बारिश के बाद आधी दिल्ली पानी में डूब गयी है, इसके साथ ही मौसम विभाग ने नया अलर्ट जारी किया है. जिसमें विभाग ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर में आज तेज़ हवाओं के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है. हवाएं 40 से 60 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चलेंगी. जहाँ बारिश हो सकती है उनमें पश्चिमी दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के इलाके शामिल है. 

उत्तरी बंगाल में पानी का कहर

पहाड़ों से पानी आने की वजह से पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्से में बाढ़ के हालात बन गए हैं. भूटान में हो रही बारिश से नदियों में ऊफ़ान आया हुआ है. जिसकी वजह से भूटान का पानी भारत में आ रहा है. तीस्ता नदी में बहाव बढ़ने से सिलिगुड़ी इलाके में कई जगह पानी भरने की खबर है. सरकार ने कुछ जगहों इस समस्या से निपटने के लिए भारतीय सेना की मदद मांगी है.

हिमाचल में भी बारिश का अलर्ट

भारत में दिल्ली के साथ साथ कई ऐसे इलाके हैं जो बारिश की मार झेल रहे हैं. हिमाचल प्रदेश में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 15 से 17 जुलाई तक हिमाचल में तेज़ बारिश होने की संभावना है. जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में जिस तरह पिछले कुछ दिनों में बारिश हुई, उस तरह नहीं होगी, लेकिन फिर भी 3 दिन का अलर्ट येलो अलर्ट जारी किया गया है. 


 

calender
14 July 2023, 06:14 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!