वर्षों पुराना यार कर रहा विभीषण का काम, विपक्ष से मिला रहा कदम पे कदम! पढ़ें पूरा समीकरण

सदन में NDA और INDIA के बीच लगातार बहस जारी है. इस बार के सदन में काफी कुछ बदलाव देखने को नजर  रहा है. जो पार्टी वर्षों तक भाजपा के लिए संकटमोचन बनी रही. हर कदम पर भाजपा और NDA का साथ रही है. यहां तक की भाजपा को कभी निराश नहीं होने दिया. चाहे सदन में किसी भी बिल पर समर्थन करने की हो हर समय साथ रही  लेकिन इस बीच कुछ अलग देखने को मिला है जिसमें ये पार्टी विपक्ष के साथ कदम पे कदम मिलाती हुई नजर आ रही है.

JBT Desk
JBT Desk

BJD joins Opposition: सदन में NDA और INDIA के बीच  लगातार बहस जारी है. इस बार के सदन में काफी कुछ बदलाव देखने को नजर  रहा है. जो पार्टी वर्षों तक भाजपा के लिए संकटमोचन बनी रही. हर कदम पर भाजपा और NDA का साथ रही थी. यहां तक की भाजपा को कभी निराश नहीं होने दिया. चाहे सदन में किसी भी बिल पर समर्थन करने की हो हर समय साथ रही  लेकिन इस बीच कुछ अलग देखने को मिला है.

बीजेपी का वर्षों पुराना 'दोस्‍त' बिछड़ा

जिसमें ये पार्टी विपक्ष के साथ कदम पर कदम मिलाती हुई नजर आ रही है साथ ही विपक्षी नेताओं के साथ सदन में NDA सरकार का विरोध करती हुई नजर आ रही है तो आइए इस आर्टिकल में जानते है कि वो आखिर कौन सी पार्टी है जो भाजपा के खिलाफ कर रही विभीषण का काम.

BJD विपक्ष से मिला रहा कदम पे कदम

आज हम BJD पार्टी की बात कर रहे हैं. BJD ने पहले संसद में कई मौको पर भाजपा का सपोर्ट किया है लेकिन इस बीच 3 जुलाई यानी बुधवार को विपक्षी नेताओं के साथ कदम पर कदम मिलाने की तस्वीर वायरल हो रही है. बता दें कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्‍यसभा में जवाब दे रहे थे, तब बीजेडी नेता सस्मित पात्रा के नेतृत्व में उनकी पार्टी के सांसदों ने विपक्षी सांसदों के साथ सदन से वॉकआउट क‍िया. इतना ही नहीं, सरकार के ख‍िलाफ नारेबाजी भी करते नजर आए. उधर, बीजेपी को वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (YSRCP) का समर्थन मिला.

वहीं आगे बता दें कि वाईएसआर कांग्रेस के सदस्‍यों ने पीएम मोदी के भाषण के दौरान हंगामा करने पर विपक्षी सांसदों की निंदा की. वह सदन में प्रदर्शन से दूर रही और उसने सरकार का साथ दिया. राज्यसभा में वाईएसआर कांग्रेस के नेता वी विजयसाई रेड्डी ने कहा कि प्रधानमंत्री के जवाब को धैर्य से सुना जाना चाहिए था क्योंकि वह विभिन्न सांसदों द्वारा उठाए गए प्रश्नों पर ही जवाब दे रहे थे.

न्यूज 18 के खबरों के मुताबिक यह बदलाव काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि राज्यसभा में BJD के 9 सदस्य हैं जबकि आंध्र प्रदेश के YSR कांग्रेस के 11 मेंबर है. BJP का राज्यसभा में बहुमत नहीं औ सहयोगियों के भरोसे कहना पड़ता है. पहले की बात करें तो BJD हर बार साथ देती थी और कोई भी बिल पास कराना सरकार के लिए आसान हो जाता है. लेकिन इस बार के सब कुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है. 

calender
03 July 2024, 11:39 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो