'मैं हिंदू हूं' ब्रिटेन में चुनाव से पहले ऋषि सुनक ने भगवद गीता का किया जिक्र

Rishi Sunak visited Swaminarayan temple: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति ने आम चुनाव प्रचार के आखिरी सप्ताह में लंदन के प्रतिष्ठित बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर में प्रार्थना की. सुनक ने इसके बाद अपने धर्म से मिलने वाली प्रेरणा के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि मैं हिंदू हूं और आप सभी की तरह मैं भी अपने धर्म से प्रेरणा पाता हूं.

JBT Desk
JBT Desk

Rishi Sunak visited Swaminarayan temple: ब्रिटेन में आम चुनाव होने वाले हैं. इस बीच वहां के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की काफी चर्चा हो रही है. दरअसल ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति ने आम चुनाव प्रचार के आखिरी सप्ताह में लंदन के प्रतिष्ठित बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर में प्रार्थना की, जिसे नेसडेन मंदिर के नाम से जाना जाता है. 

शनिवार शाम को जब कपल का काफिला भव्य मंदिर परिसर में पहुंचा तो उनका जोरदार स्वागत किया गया तथा पुजारियों के मार्गदर्शन में पूजा-अर्चना की गई. 

मंदिर पहुंचे ऋषि सुनक

मंदिर पहुंचने के बाद सुनक ने मंदिर परिसर का दौरा किया. जिसके बाद स्वयंसेवकों तथा समुदाय के नेताओं से बातचीत करने के बाद इन्होंने भारत की टी20 विश्व कप जीत के बारे में भी बात की. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री एक क्रिकेट प्रेमी है. उन्होंने कहा कि भारत ने बहुत अच्छा वर्ल्ड कप खेला और जीत, उन्हें बधाई. 

हिंदू होने पर जातया गर्व

 नेसडेन मंदिर जाकर सुनक ने लोगों को संबोधित भी किया. इस दौरान इन्होंने कहा कि "मैं हिंदू हूं और आप सभी की तरह, मैं भी अपने धर्म से प्रेरणा और सांत्वना प्राप्त करता हूं." "मुझे 'भगवद गीता' पर संसद सदस्य के रूप में शपथ लेने पर गर्व है. हमारा धर्म हमें अपना कर्तव्य करना सिखाता है और परिणाम के बारे में चिंता नहीं करना चाहिए, बशर्ते कि हम इसे ईमानदारी से करें.

लोगों को किया संबोधित

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने आगे कहा कि मेरे प्यारे माता-पिता ने मुझे यही सिखाया है और मैं इसी तरह अपना जीवन जीता हूं और यही मैं अपनी बेटियों को देना चाहता हूं जब वे बड़ी होंगी. यह धर्म ही है जो सार्वजनिक सेवा के प्रति मेरे दृष्टिकोण में मेरा मार्गदर्शन करता है.
 

calender
30 June 2024, 03:48 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो