'जब तक हमास को पूरी तरह मिटा नहीं देते युद्ध जारी रहेगा' US संसद में गरजे नेतन्याहू

बीते नौ महीनों से इस्राइल और हमास के बीच जारी जंग के बीच इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अमेरिका के दौरे पर हैं. यहां उन्होंने अमेरिकी संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने हमास के खिलाफ चल रहे युद्ध का बचाव किया. साथ ही उन्होंने हमास और अन्य ईरान समर्थित सशस्त्र समूहों के खिलाफ युद्ध के लिए अमेरिकी समर्थन बढ़ाने की भी मांग की.

JBT Desk
JBT Desk

हाल ही में, इज़रायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिकी संसद में एक शानदार भाषण दिया. अपने भाषण में उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि इज़रायल का युद्ध तब तक जारी रहेगा जब तक हमास का पूरी तरह से खात्मा नहीं हो जाता. उन्होंने जोर देकर कहा कि हमास आतंकवादी संगठन है और उसे नष्ट करना ही शांति की स्थापना का एकमात्र तरीका है.

प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने अपने भाषण में अमेरिका और इज़रायल के मजबूत संबंधों के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा कि अमेरिका और इज़रायल के बीच की दोस्ती और सहयोग हमेशा से मजबूत रहा है और आगे भी रहेगा. उन्होंने अमेरिकी नेताओं से अपील की कि वे इस संघर्ष में इज़रायल का समर्थन करें और हमास के खिलाफ कार्रवाई में मदद करें.

अमेरिकी संसद में बोले इस्राइली पीएम नेतन्याहू

नेतन्याहू ने कहा कि हमास ने इज़रायल के नागरिकों पर कई हमले किए हैं और उनकी सुरक्षा को खतरे में डाला है. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि आतंकवाद का कोई भी रूप अस्वीकार्य है और इसे समाप्त करना ही सही रास्ता है. उन्होंने यह भी कहा कि हमास के खिलाफ लड़ाई सिर्फ इज़रायल की नहीं बल्कि पूरे विश्व की है.

कई नेताओं ने दिया समर्थन

अमेरिकी संसद में नेतन्याहू के इस भाषण का कई नेताओं ने समर्थन किया और उन्हें इस जंग में इज़रायल के प्रति अपनी एकजुटता का भी भरोसा दिया. नेतन्याहू ने अपने भाषण का समापन करते हुए कहा कि इज़रायल शांति चाहता है, लेकिन इसके लिए आतंकवाद को जड़ से खत्म करना होगा.

विश्वभर में नेतन्याहू की तारीफ

इस भाषण के बाद, विश्वभर में नेतन्याहू के इस संकल्प और दृढ़ता की तारीफ की जा रही है. इज़रायली प्रधानमंत्री का यह भाषण साफ करता है कि इज़रायल अपने नागरिकों की सुरक्षा और शांति के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार है.

calender
25 July 2024, 07:36 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!