'हम स्पेस से ही देंगे वोट', अमेरिकी चुनाव पर बोलीं सुनीता विलियम्स, जानें अंतरिक्ष से कब होगी वापसी?

Sunita Williams press conference: पिछले सप्ताह बोइंग स्टारलाइनर कैप्सूल की धरती पर वापसी के बाद अंतरिक्ष में फंसे अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स और बुच विल्मोर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. शुक्रवार को सुनीता विलियम्स और बुच विल्मोर ने कहा कि उनके बिना बोइंग की उड़ान और कक्षा में कई अतिरिक्त महीने बिताने की संभावना से निपटना बहुत कठिन रहा है. बोइंग स्टारलाइनर की वापसी के बाद सुनीता विलियम्स की यह पहली सार्वजनिक टिप्पणी थी.

JBT Desk
JBT Desk

पिछले हफ्ते बोइंग स्टारलाइनर कैप्सूल की धरती पर वापसी के बाद सुनीता विलियम्स और बुच विलमोर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. शुक्रवार को, सुनीता विलियम्स और बुच विलमोर ने कहा कि अंतरिक्ष में कई अतिरिक्त महीने बिताना उनके लिए बहुत कठिन था. यह पहली बार था जब सुनीता विलियम्स ने सार्वजनिक तौर पर टिप्पणी की, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन के लिए उड़ान भरी थी.

सुनीता विलियम्स की प्रेस कॉन्फ्रेंस भारतीय समय के अनुसार शुक्रवार रात 12:15 बजे शुरू हुई. इसमें दोनों अंतरिक्ष यात्रियों ने मीडिया से बातचीत की और अपने अनुभव साझा किए. सुनीता ने कहा कि अंतरिक्ष में फंसे रहना मुश्किल था, लेकिन उन्हें स्पेस में रहना काफी अच्छा लगता है.

चुनाव में ऐसे करेंगी वोट

5 नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं. इस पर सुनीता और बुच ने कहा कि वे स्पेस से ही वोट देने की योजना बना रहे हैं. सुनीता ने हंसते हुए कहा कि यह कितना अनोखा होगा कि हम स्पेस से वोट देंगे.

क्या है दुख की बात

सुनीता ने बताया कि उन्हें अपनी मां के साथ समय बिताना अच्छा लगता, लेकिन एक ही मिशन में दो अलग-अलग यान में रहना भी अच्छा है. उन्होंने कहा कि वे अपने काम के प्रति समर्पित हैं. दोनों अंतरिक्ष यात्रियों ने यह भी बताया कि बोइंग स्टारलाइनर को बिना क्रू के धरती पर वापस देखना उनके लिए दुखद था.

वापसी कब होगी?

सुनीता विलियम्स और बुच विलमोर बोइंग स्टारलाइनर से अंतरिक्ष गए थे, लेकिन तकनीकी खराबी के कारण वे अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन में फंस गए. हाल ही में, बोइंग स्टारलाइनर को बिना क्रू के धरती पर लैंड कराया गया. नासा ने उनकी वापसी की योजना बनाई है, और वे क्रू-9 मिशन का हिस्सा बनेंगे. वे फरवरी 2025 में धरती पर लौटेंगे.

calender
14 September 2024, 04:42 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!