गाजा में बच्चों और महिलाओं समेत 33 की मौत, इजरायल ने फिर किया अटैक

Israel Attacks Gaza: इजरायल ने गाजा पट्टी पर एक बार फिर जोरदार हमला किया. हमले में 33 फिलिस्तीनी नागरिकों की जान चली गई. इस हमले में बच्चों और महिलाओं सहित कई लोग मारे गए हैं. इसके अलावा, हमले में कई लोग घायल भी हुए हैं.

Shivani Mishra
Shivani Mishra

Israel Attacks Gaza: गाजा पट्टी में इजरायल ने एक बार फिर जोरदार हमला किया, जिसमें 33 फिलिस्तीनी नागरिकों की जान चली गई. सोमवार को हुए इस हमले में बच्चों और महिलाओं सहित कई लोग मारे गए हैं. स्थानीय सूत्रों ने बताया कि इजरायली सेना ने उत्तरी गाजा में जबालिया शरणार्थी शिविर में विस्थापित लोगों को निशाना बनाया. इसके अलावा, हमले में कई लोग घायल भी हुए हैं.

यह हमला तब हुआ जब इजरायल की सेना ने शरणार्थी शिविर में लोगों को निकालने के लिए इकट्ठा होने का निर्देश दिया. लेकिन इसके तुरंत बाद, तोपखाने से कई गोले दागे गए, जिससे भारी तबाही मची. 

10 शव बरामद

शरणार्थी शिविर में इजरायली हमले के बाद मेडिकल टीमों ने 10 लोगों के शव बरामद किए. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, जबालिया में पानी भरने वाले लोगों पर भी हमला किया गया, जिसमें 6 फिलिस्तीनी मारे गए. इनमें ज्यादातर बच्चे थे, और कई लोग घायल हो गए.

विस्थापितों के स्कूल पर हमला

बेत हनौन में एक स्कूल, जहां विस्थापित लोग आश्रय ले रहे थे, इजरायली हमले का निशाना बना. इस हमले में 3 फिलिस्तीनी नागरिक मारे गए. इसके अलावा, गाजा शहर के उत्तर में जरका इलाके में एक घर पर हुए हमले में बच्चों सहित 7 और लोगों की जान चली गई.

इजरायल का अभियान जारी

इजरायल पिछले कुछ हफ्तों से उत्तरी गाजा में बड़े पैमाने पर सैन्य अभियान चला रहा है. इजरायली सेना का कहना है कि हमास इस क्षेत्र में फिर से संगठित हो रहा है, इसलिए यहां हमले किए जा रहे हैं. फिलिस्तीनी अधिकारियों का कहना है कि इन हमलों में सैकड़ों लोग मारे गए हैं और स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से चरमरा गई हैं.

calender
22 October 2024, 07:42 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो