जस्टिन ट्रूडो को भारत का एक और मुंहतोड़ जवाब, कनाडा जाने वाले भारतीयों के लिए जारी की एडवाइजरी

विदेश मंत्रालय की ओर से जारी इस एडवाइजरी में भारतीय नागरिकों और कनाडा की यात्रा पर विचार करने वाले लोगों से अत्यधिक सावधानी रखने की अपील की है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • कनाडा जाने वाले भारतीयों के लिए जारी की एडवाइजरी
  • जस्टिन ट्रूडो को भारत का एक और मुंहतोड़ जवाब

इन दिनों भारत और कनाडा के बीच तनातनी का माहौल बना हुआ है, ऐसे में अगर आप भी कनाडा में रहते हैं अथवा जाने का प्लान बना रहें हैं तो सावधान हो जाइए. क्योंकि भारत सरकार ने कनाडा जाने वाले के लिए एडवाइजरी जारी की है. विदेश मंत्रालय की ओर से जारी इस एडवाइजरी में भारतीय नागरिकों और कनाडा की यात्रा पर विचार करने वाले लोगों से अत्यधिक सावधानी रखने की अपील की है.

भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे कनाडा के उन क्षेत्रों और संभावित स्थानों की यात्रा करने से बचें जहां ऐसी घटनाएं देखी गई हैं. हाल ही में, इन धमकियों ने विशेष रूप से भारतीय राजनयिकों और भारतीय समुदाय के उन वर्गों को लक्षित किया है जो भारत विरोधी एजेंडे का विरोध करते हैं.

बता दें कि इससे पहले कनाडा ने मंगलवार को भारत यात्रा को लेकर एडवाइजरी जारी की थी. उसने अपने नागरिको को जम्मू-कश्मीर यात्रा न करने की सलाह दी थी.

दरअसल पहले कनाडा ने कार्रवाई के तौर पर भारत के वरिष्ठ राजनयिक को देश निकाल दिया. इसके कुछ ही घंटों बाद भारत ने भी एक्शन लिया और कनाडा के राजनयिक को 5 दिन के अंदर-अंदर देश छोड़ने का निर्देश दिया.

calender
20 September 2023, 03:46 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!