हाथरस कांड के बाद चर्चा में आया एक और बाबा, लंदन में रहकर खराब कर रहा भारत की छवि

Rajinder Kalia: हाथरस में एक बाबा के सत्संग में 100 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई. चारों तरफ लाशें ही लाशें बिखरी पड़ी हैं. बाबा फरार बताया जा रहा है लेकिन इसी बीच एक और बाबा चर्चा में आ गया है. जो लंदन भारत से बाहर रहकर भारत की साख को खराब कर रहा है. खुद को भगवान का अवतार बताने वाले भारतीय मूल के “गुरु” राजिंदर काल‍िया पर केस चलाने की तैयारी हो गई है. उस पर मह‍िलाओं ने यौन उत्‍पीड़न और ठगी का आरोप लगाया है.

JBT Desk
JBT Desk

Rajinder Kalia: हाथरस में सत्संग के दौरान मची अफरा-तफरी में अब तक 121 लोगों की मरने की खबर सामने आई है. जिसके बाद यूपी पुलिस संत भोले बाबा की पुलिस तलाश कर रही है. लेकिन इन सबके बीच एक लंदन के बाबा की भी काफी चर्चा हो रही है. दरअसल खुद को भगवान बताने वाले ये बाबा मूल रूप से भारत के रहने वाले हैं. अब इन केस चलाने की बात कही जा रही हैं. 

इसका नाम “गुरु” राजिंदर काल‍िया है. इस बाबा पर मह‍िलाओं ने यौन उत्‍पीड़न और ठगी का आरोप लगाया है. तीन मह‍िलाओं ने बाबा से 8 मिलियन पाउंड का हर्जाना मांगा है. इनका आरोप है कि राजिंदर कालिया ने इनसे बिना वेतन के काम कराया. 4 मह‍िलाओं ने बाबा पर कई साल तक रेप करने का आरोप लगाया है. तीन का तो आरोप है क‍ि उनका शोषण बचपन से हो रहा है.

खुद को भगवान का अवतार समझता है बाबा

लंदन में बैठा ये बाबा जिसकी उम्र 68 साल है और ये सालों से लंदन में रह रहा है और वहां भारतीय मूल के लोगों के ल‍िए पूजा-पाठ क‍िया करता है. मह‍िलाओं का दावा है क‍ि वह खुद को भगवान का अवतार समझता है. अपने उपदेशों और शिक्षाओं के साथ-साथ वह कई तरह के चमत्कार करने का भी दावा करता है. वह अपने चमत्‍कारों की मदद से कई तरह की बीमारी ठीक होने का दावा करता है. राज‍िंंदर काल‍िया पर आरोप लगाने वाली सभी मह‍िलाएं भी भारतीय मूल की हैं.

बाबा पर है बलात्‍कार का मामला

आरोप लगने के बाद ये मामला लंदन कोर्ट भी पहुंच चुका है. महिलाओं का कहना है कि बाबा ने बलात्‍कार के मामले को दबाने के ल‍िए उसने मिडलैंड्स पुलिस को 2,500 पाउंड की र‍िश्वत भी दी. इसके बाद पुल‍िस ने जांच करना बंद कर दिया. अब ये मामला  न्यायाधीश मार्टिन स्पेंसर के सामने पेश हो चुका है. इस पर सफाई देते हुए बाबा ने कहा कि मैं अपने खिलाफ किए जा रहे दावों से भयभीत हूं. जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं, वे स्‍पष्‍ट रूप से झूठे हैं. फ‍िर भी कोई कोर्ट जाना चाहता है तो वो उसका हक है. सच्चाई जल्द ही सामने आ जाएगी.

calender
03 July 2024, 11:49 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो