US News: अमेरिका ने ईरान को दी थी आतंकी हमले होने की सूचना, घटना में मारे गए 95 लोग... ईरान ने किया इंकार

America News: अमेरिका की खुफिया एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा कि अमेरिका सरकार ने ईरान को आतंकी घटना की सूचना दी गई थी, उन्होंने कहा कि ईरान और अमेरिका के बीच में कोई राजनयिक संबंध नहीं है, इसके बाद भी घटना की सूचना साझा की गई थी.

Sachin
Sachin

America News: अमेरिकी सरकार ने निजी तौर पर ईरान सरकार को खुफिया जानकारी साझा की थी कि  उसके यहां अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट (IS) का सहयोगी एक आतंकी संगठन हमला करने की योजना बना रहा है. जिससे के लिए ईरान को तैयार रहना चाहिए. यह जानकारी करमान में बम हुए विस्फोट से पहले यह सूचना दी गई थी. ये बातें अमेरिका खुफिया एक अधिकारी ने साझा की है और करमान घटना में करीब 95 लोगों की मौत हो गई थी. 

संबंध न होने के बाद भी अमेरिका ने दी सूचना

अधिकारी ने कहा कि अमेरिका लगातार आतंकी घटनाओं से सतर्क करने के लिए लगातार दूसरे देशों से सूचना साझा कर रहा है, क्योंकि यह उसकी नीति का हिस्सा है. अधिकारी ने कहा कि अमेरिका के ईरान के साथ कोई राजनयिक संबंध नहीं है. लेकिन इसके बाद भी उसको आतंकी संगठन की सूचना दी. दूसरी तरफ ईरान की राज्य मीडिया ने अमेरिका द्वारा दी गई सूचना को सिरे इंकार कर दिया है. इस्लामिक संगठन ने तेहरान से करीब 800 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में आतंकी विस्फोट की जानकारी ली थी, इस घटना में 95 लोगों की मौत हो गई थी. 

calender
26 January 2024, 06:27 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!