डोनाल्ड ट्रंप के अलावा ये सेलिब्रिटी भी थे थॉमस क्रुक्स के टारगेट! FBI ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Thomas Crooks: एफबीआई की तरफ से किए गए खुलासे में थॉमस क्रूक्स के नापाक इरादे साफ दिखाई देते हैं, जिसने वैश्विक स्तर पर फेमस हस्तियों की सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ा दी हैं. हाल ही में हुए एक खुलासे में, कंजर्वेटिव ने खुलासा किया कि क्रूक्स की पहचान ट्रांसजेंडर महिलाओं के रूप में की गई है और सवाल पूछा कि मीडिया में क्रूक्स की अन्य छवियों का उपयोग क्यों नहीं किया जाता है. 

JBT Desk
JBT Desk

Thomas Crooks: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर बीते दिन, 13 जुलाई को हमला करने वाले आरोपी थॉमस क्रूक्स को लेकर फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) के जांचकर्ताओं ने एक चौंकाने वाला खुलासा करते हुए कांग्रेस को सूचित किया है कि उसने ट्रम्प की हत्या करने के साथ-साथ फेमस हास्तियों को भी टारगेट बना रखा था और इन सभी की जानकारी के लिए उसने बड़े स्तर पर ऑनलाइन कई जानकारियां जुटाई थीं. टारगेट लोगों में ब्रिटिश शाही परिवार का एक सदस्य भी शामिल था, जिसे प्रिंस हैरी के नाम से जाना जाता है. 

यह चौंकाने वाली खोज क्रूक्स के नापाक इरादों को साफ दर्शाती है, जिससे वैश्विक स्तर पर सार्वजनिक हस्तियों की सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ जाती हैं. हाल ही में हुए एक खुलासे में, कंजर्वेटिव ने खुलासा किया कि क्रूक्स की पहचान ट्रांसजेंडर महिलाओं के रूप में की गई है और सवाल पूछा कि मीडिया में क्रूक्स की अन्य छवियों का उपयोग क्यों नहीं किया जाता है. 

जांच से परेशान करने वाले हुए खुलासे 

थॉमस क्रूक्स, जिसने ट्रम्प पर हमले की योजना बनाई थी, उसने डिजिटल साक्ष्यों का एक निशान छोड़ा है. एफबीआई के निष्कर्षों को कांग्रेस के सामने पेश किया गया है, जिससे पता चलता है कि क्रूक्स ने न केवल ट्रम्प पर ध्यान केंद्रित किया था, बल्कि अन्य उल्लेखनीय हस्तियों पर संभावित हमलों की भी जांच की थी.  इसमें एफबीआई निदेशक क्रिस्टोफर रे और अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड शामिल थे.

हाई-प्रोफाइल टारगेट की तलाश

जांचकर्ताओं ने खुलासा किया कि क्रूक्स ने कई प्रमुख व्यक्तियों की तलाश की थी.  उनके शोध में ब्रिटिश शाही परिवार के एक सदस्य को शामिल करना एक बड़ी साजिश या कम से कम संभावित टारगेटों की एक बड़ी चेन होने का संकेत देते है,  उनकी खोजों की स्पेसलिटी  प्रभावशाली व्यक्तित्वों की पहचान करने और उन्हें टारगेट करने के लिए एक पहले से की गई कोशिश को दिखाता है. 

जांचकर्ताओं द्वारा की गई सबसे चौंकाने वाली खोजों में से एक वह संदेश था जिसे क्रुक्स ने ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफ़ॉर्म स्टीम पर पोस्ट किया था.  संदेश में अशुभ रूप से कहा गया था, '13 जुलाई को मेरा प्रीमियर होगा, इसे कैसे अंजाम दिया जाता है, यह देखते रहें, 'यह एक सार्वजनिक और हिंसक कृत्य को अंजाम देने के उसके इरादे को दर्शाता है.  इस संदेश ने, उसके इंटरनेट सर्च के साथ मिलकर एक ऐसे व्यक्ति की तस्वीर पेश की जो न केवल योजना बना रहा था बल्कि अपनी योजनाओं के क्रियान्वयन का बेसब्री से इंतजार कर रहा था. 

Google सर्च में हुआ ये खुलासा 

क्रुक्स के घर के कंप्यूटर ने हाल ही में किए गए कई Google सर्च का खुलासा किया, जिससे उसकी योजनाओं के बारे में जानकारी मिली. इन सर्च में  'ट्रम्प,' "बाइडेन,' 'DNC कन्वेंशन कब है,' और '13 जुलाई को ट्रम्प रैली" जैसे शब्द शामिल थे. इस तरह की बड़ी खोज से पता चलता है कि उसने किस तरह की तैयारी की थी और ट्रम्प से जुड़े एक सार्वजनिक कार्यक्रम के साथ एक खास तारीख पर अपने हमले को अंजाम देने के लिए कितना खास ध्यान केंद्रित किया था.

calender
18 July 2024, 06:11 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!