कौन है थॉमस क्रुक्स जिसने ट्रंप पर चलाई गोली? जानिए अब कैसे हैं पूर्व राष्ट्रपति

Attack on Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर आज रैली के दौरान जानलेवा हमला किया गया है. अमेरिकी एजेंसी ने हमलावर की पहचान कर ली है. रिपोर्ट के मुताबिक हमला करने वाला 20 साल का पेंसिल्वेनिया के रहने वाले थॉमस क्रुक्स के रूप में हुई है. ट्रंप के रैली कार्यक्रम से करीब 120 मीटर दूर एक मैन्युफैक्चरिंग कंपनी की छत पर  हमलावर खड़ा था. यहीं से उसने ट्रंप पर निशाना साधकर फायरिंग की थी.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

 Attack on Donald Trump: आज पेंसिल्वेनिया में डोनाल्ड ट्रंप एक खचाखच भरी रैली को संबोधित कर रहे थे इसी दौरान उन पर गोलीबारी की गई. हालांकि ट्रंप के कान के पास गोली छूकर निकल गई फिलहाल वो सुरक्षित हैं. एफबीआई ने हमलावर की पहचान कर ली है जिसने ट्रंप को मारने की कोशिश की थी. डोनाल्ड ट्रंप पर हमला होने के बाद इसकी निंदा सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा की जा रही है. जिसमें देश- विदेश के बड़े राजनेता एक्स अकाउंट पर अपना- अपना रिएक्शन दे रहे हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, ’सभी एजेंसियों ने मुझे घटना के बाद जानकारी दी है. मैंने ट्रंप से बात करने की कोशिश की लेकिन वह अभी डॉक्टरों के साथ हैं और सुरक्षित हैं.

ट्रंप पर किसने चलाई गोली

एफबीआई के बयान में कहा गया है कि ट्रंप पर गोली चलाने वाले शख्स की पहचान 20 साल के थॉमस क्रुक्स के रूप में हुई है. थॉम्स पेंसिल्वेनिया के बेथल पार्क के रहने वाले थे. शीर्ष जांच एजेंसी ने कहा कि, ट्रंप हमले की विस्तृत जांच की जा रही है.  इसके साथ ही जांच एजेंसी ने लोगों से जांच में मदद करने के लिए अपील किया है. उन्होने कहा कि अगर लोगों के पास उसकी कोई फोटो या वीडियो है तो सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं. हालांकि, ट्रंप पर हमला किस मकसद से किया गया था फिलहाल इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

मारा गया ट्रंप पर हमला करने वाला  हमलावर

ट्रंप पर जिसने हमला किया है उसे सीक्रेट सर्विस के कर्मचारियों ने मार गिराया है. सीक्रेट सर्विस के कम्युनिकेशन चीफ़ एंथनी गुगलियानी ने कहा कि, ट्रंप पर फायरिंग होने के बाद तुरंत सुरक्षात्मक कदम उठाए गए और एक हमलावर को मार गिराया. सीक्रेट सर्विस की ओर से बताया गया कि गोलीबारी से रैली में मौजूद एक शख़्स की मौत हो गई है और दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं.बता दें कि इस घटना को राजनीतिक हत्या की साजिश के तौर पर देखा जा रहा है. इसी पहलू से इसकी जांच चल रही है.

बाइडेन पर लगे ट्रंप की हत्या करने का आरोप

एसोसिएटेड प्रेस ने बताया है कि क्रुक्स एक पंजीकृत रिपब्लिकन था.रिपब्लिकन ने हत्या के प्रयास के लिए जो बिडेन को दोषी ठहराया है और राष्ट्रपति पर अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ विपक्ष को भड़काने का आरोप लगाया है. जॉर्जिया के एक रिपब्लिकन कांग्रेसी माइक कोलिन्स ने कहा, "बटलर काउंटी, पीए में रिपब्लिकन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी को हत्या के लिए उकसाने के लिए जोसेफ आर. बिडेन के खिलाफ तुरंत आरोप दायर करना चाहिए. उन्होंने यह भी ट्वीट किया कि श्री बिडेन ने "आदेश भेजे हैं"

calender
14 July 2024, 02:06 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!