दुर्गा पूजा में मदरसों के छात्र: बांग्लादेश सरकार ने लगाई ड्यूटी, क्या चाहते हैं मो. यूनुस?

Bangladesh News: गणेश पूजा के बाद पितृ पक्ष और उसके बाद दुर्गा पूजा आने वाली है. बंगाल और बांग्लादेश में इस उत्सव को धूमधाम से मनाया जाता है. हालांकि, इस बार सत्ता बदलने के बाद बांग्लादेश के हालात अलग हैं. ऐसे में मो. यूनुस की अंतरिम सरकार अभी से इसी तैयारी में लग गई है. रिपोर्ट के अनुसार, पंडालों में मदरसों के छात्रों को तैनात किया जाएगा. आइये जानें आखिर ऐसे क्यों किया जा रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

Bangladesh News: बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के अवसर पर अंतरिम सरकार ने उन लोगों के खिलाफ सख्त चेतावनी जारी की है जो अशांति फैलाने की कोशिश करेंगे. सरकार ने कहा है कि दुर्गा पूजा के दौरान किसी भी प्रकार की साम्प्रदायिकता या हिंदू पूजा स्थलों को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा, संभावित खतरों को ध्यान में रखते हुए मदरसों के छात्रों को मंदिरों की सुरक्षा में लगाया गया है. आइये जानें ऐसे क्यों होगा?

बता दें इस वर्ष नवरात्रि 3 अक्टूबर से शुरू होकर 12 अक्टूबर को समाप्त होगी, जबकि 8-9 अक्टूबर को बांग्लादेश में दुर्गा पूजा का विशेष उत्साह देखने को मिलेगा. इसी कारण सरकार अभी से लेकर इसकी तैयारी कर रही है. ये मौका दुनिया में खुद को पाक साफ साबित करने का है.

सलाहकार ने किया मंदिर का दौरा

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को बांग्लादेश के धार्मिक मामलों के सलाहकार अबुल फैज मोहम्मद खालिद हुसैन ने काली मंदिर का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि यदि कोई पूजा स्थल पर उपद्रव करेगा या पूजा कर रहे लोगों को परेशान करेगा, तो हम उसे बख्शेंगे नहीं. ऐसे लोगों को कानून के दायरे में लाकर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

सरकार ने दिलाया भरोसा

खालिद हुसैन ने हिंदू समुदाय से आग्रह किया कि वे अपने त्योहारों को पूरे जोश और उत्साह के साथ मनाएं और आश्वस्त किया कि उनके मंदिरों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी. उन्होंने कहा, "अगर आपको मंदिरों की सुरक्षा को लेकर कोई चिंता है, तो निश्चिंत रहें, कोई अपराधी इसमें सफल नहीं होगा. हमने मदरसों के छात्रों और स्थानीय लोगों को मंदिरों की सुरक्षा में लगाया है. कोई भी हमारे धार्मिक त्योहारों को बाधित नहीं कर सकता."

दुर्गा पूजा को लेकर निर्देश

खालिद हुसैन ने अधिकारियों के साथ बैठक की और बांग्लादेश को सांप्रदायिकता से मुक्त और भेदभाव रहित समाज बनाने के सरकार के उद्देश्यों पर चर्चा की. उन्होंने शांति और सुरक्षा के साथ दुर्गा पूजा के आयोजन के लिए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए.

calender
09 September 2024, 09:43 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!