पाक सरकार का बड़ा एक्शन, अब लाखों लोगों के सिम कार्ड 15 मई तक होंगे ब्लाक

Pakistan News: पाकिस्तान के अधिकारियों ने अब एक बड़ा फैसला लिया है जिससे वहां अब हाहाकार मचने वाला है. पाकिस्तान सरकार आवाम की करतूत से इस पकार परेशान है कि इस पर वो एक्शन लेने जा रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Pakistan News: पाकिस्तान के अधिकारियों ने अब एक बड़ा फैसला लिया है जिससे वहां अब हाहाकार मचने वाला है. पाकिस्तान सरकार आवाम की करतूत से इस पकार परेशान है कि इस पर वो एक्शन लेने जा रही है. पाकिस्तान में अधिकारियों ने टैक्स चोरों के खिलाफ कार्रवाई करने का मन बना लिया है. इसके तहत पांच लाख से अधिक एक टैक्स बकाएदारों के मोबाइल फोन सिम कार्ड ब्लॉक करे का मन बना लिया है. फेडरल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू (FBR) इनकम टैक्स जनरल ऑर्डर ITGO में कहा कि साल 2023 में अपना टैक्स रिटर्न दाखिल करने में विफल रहने वाले 506,671 व्यक्तियों के मोबाइल सिम ब्लॉक हो जाएंगे.

फेडरल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू  के अधिकारियों के मुताबिक जैसे ही डिफाल्टर्स टैक्स जमा कर देंगे वैसे ही उनका सिम कार्ड चालू कर दिया जाएगा. इसके अलावा हर मंगलवार को PTA लिस्ट देखी जाएगी. जिसके बाद टैक्स जमा करने वालों की लिस्ट सर्विस प्रोवाइडर को दे दी जाएगी.

पाकिस्तान हाल ही अंतरराष्ट्र मुद्रा कोष ने आर्थिक तंगी से जूझ रहे बेलआउट पैकेज की तीसरी किश्त को मंजूरी दी थी. यह किश्त 1.1 बिलियन डॉलर यानि 9 हजार करोड़ रुपये की है. IMF ने कहा ता कि पाकिस्तान को अपनी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कड़े कदम उठाने की जरूरत है. इस किश्त के बाद पाकिस्तान पर IMF का कुल कर्ज बिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंच गया है.

बीते दिन सोमवार को अमेरिका कि राजधानी वॉशिंगटन में IMF के कार्यकारी बोर्ड की बैठक हुई थी. यह बैठक ग्लोबल लैंडर्स के पाकिस्तान की आर्थिक सुधार कार्यक्रम के दूसरे और आखिरी रिव्यू के बाद की गई थी. पाकिस्तान के इस आर्थिक सुधार कार्यक्रम को IMF के स्टैड इन अरेंजमेंट का सपोर्ट था.सभी सदस्य देशों ने पाकिस्तान को बेल आउट पैकेज देने का समर्थन किया, लेकिन भारत ने वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया.

calender
01 May 2024, 06:31 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!