हवा में तैरा फिर कटी पतंग सा नीचे गिरा, ब्राजील प्लेन क्रैश में 61 लोगों की मौत

Brazil Plane Crash: कुछ दिनों के भीतर ही ब्राजील में एक और प्लेन क्रैश का मामला सामने आया है. इस बार विमान में सवाल सभी 61 लोगों की मौत हो गई है. घटना विन्हेडो क्षेत्र में हुई है. बताया जा रहा है वोपास लिन्हास एरियास एयरलाइंस का टर्बोप्रॉप विमान क्रू समेत 61 लोगों के साथ कास्कावेल से साओ पाउलो के गुआरुल्होस के लिए जा रहा था. वो विन्हेडो के पास दुर्घटना का शिकार हो गया.

JBT Desk
JBT Desk

Brazil Plane Crash: ब्राजील में एक बड़ी दुर्घटना हो गई है. यहां विनहेडो प्लेन क्रैश होने से 61 लोगों की मौत हो गई है. स्थानीय टीवी स्टेशन ग्लोबोन्यूज के अनुसार, शुक्रवार को वोपास लिन्हास एरियास का टर्बोप्रॉप विमान यात्रियों को लेकर पराना राज्य के कास्कावेल से साओ पाउलो के गुआरुल्होस के लिए उड़ान भरा था जो विन्हेडो क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे के बाद राष्ट्रपति ने घटना का वीडियो शेयर किया है. उन्होंने हादसे को लेकर दुख जताया है और लोगों से मौन रखने को कहा है. वहीं घटना के बाद बचाव दल की 7 टीमें लगाई गई हैं.

प्लेन में 61 लोग सवार थे. जानकारी के मुताबिक, सभी यात्रियों की मौत हो गई है. एयरलाइन ने अपने बयान में पुष्टि की है कि साओ पाउलो के इंटरनेशनल एयरपोर्ट ग्वारूलहोस के लिए रवाना हुआ प्लेन क्रैश हुआ है. इसमें 57 यात्रियों के अलावा 4 क्रू मेंबर सवार थे. दुर्घटना कैसे हुई है अभी इसकी जानकारी सामने नहीं आई है.

राष्ट्रपति ने शेयर किया वीडियो

दुर्घटनाग्रस्त के बाद राष्ट्रपति लूला डी सिल्वा ने घटना का वीडियो शेयर किया है. उन्होंने हादसे पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने देश वासियों से मौन रखने को कहा है. घटना के बाद मौके पर बचाव दल रवाना किया गया है. बताया जा रहा है दुर्घटना रिहायशी इलाका में हुई है. इस कारण और भी अधिक हानि की आशंका है. प्लेन के गिरते समय उसमें आग लग गई थी. ऐसे में आशंका है कि स्थानीय लोगों को भी इससे कुछ हानि हुई हो. हालांकि, टीम अभी डटी हुई है.

राष्ट्रपति ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा 'मैं चाहूंगा कि हर कोई खड़ा हो ताकि हम एक मिनट का मौन रख सकें. क्योंकि साउ पाउलो के विन्हेडो शहर में विमान क्रैश हो गया है. विमान में 58 यात्री और 4 चालक दल को जाना था. हालांकि, एक आदमी सवाल नहीं हो पाया था. उन्होंने देश में 3 दिन का राष्ट्र्र्र्रीय शोक घोषित किया है.

हुआ था एक और हादसा

इससे पहले सितंबर में ब्राजील में एक और हादसा हो गया था. ब्राजील के उत्तरी अमेजन राज्य वो घटना हुई थी जिसमें दो क्रू मेंबर समेत 14 लोगों की मौत हो गई थी. हादसा उत्तरी अमेजन राज्य की राजधानी मनौस से करीब 400 किमी दूर बार्सिलोन में हुआ था. मरने वाले 14 पीड़ितों में अमेरिकी पर्यटक भी शामिल थे.

calender
10 August 2024, 06:49 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!