Bridge Collapsed in America: बाल्टीमोर पुल ढहने से जलमग्न ट्रक में मिले 2 शव, 4 अभी भी लापता

America Bridge Collapsed Update: बीते दिन अमेरिका के बाल्टीमोर में एक मालवाहक जहाज पुल से टकरा गया. कार्गो जहाज की टक्कर के कुछ ही सेकंड बाद पुल ढह गया. इस हादसे में 6 लोगों की लापता होने की खबर थी जिसमें से 2 लोगों का शव जलमग्न ट्रक में मिले है.

JBT Desk
JBT Desk

Bridge Collapsed in America Letest Update: अमेरिका के बाल्टीमोर शहर में मंगलवार (26 मार्च) को एक बड़ा हादसा हो गया था. यहां पर  पटाप्‍सको नदी पर बने एक फ्रांसिस स्कॉट ब्रिज से पानी का जहाज टकराने से पुल ताश के पत्तों की तरह बिखर गया. इस दौरान इस हादसे में कई कारें नदी में जा गिरी. इस घटना में कई लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है. ताजा रिपोर्ट के अनुसार जलमग्न ट्रक में  2 शव मिले है.

यह घटना अमेरिका के समय अनुसार सोमवार-मंगलवार मध्य रात्रि करीब 1.30 बजे के आसपास घटी. वहीं इस पुल के टकराने के बाद जहाज में आग लग गई और जहाज पानी में डूब गया.  वहीं लोगों को रेस्क्यू करने के लिए बचाव अभियान चलाया जा रहा है.

बाल्टीमोर पुल ढहने से जलमग्न ट्रक में मिले 2 शव

दो निर्माण श्रमिकों के शव बाल्टीमोर हार्बर के ठंडे पानी में उनके लाल पिकअप ट्रक में डूबे हुए पाए गए. दोनों व्यक्तियों की पहचान मेक्सिको के मूल निवासी 35 वर्षीय एलेजांद्रो हर्नांडेज़ फ्यूएंट्स और मूल रूप से ग्वाटेमाला के 26 वर्षीय डोरलियन रोनियल कैस्टिलो कैबरेरा के रूप में की गई.

मैरीलैंड राज्य पुलिस के कर्नल रोलैंड बटलर ने कहा कि एक लाल पिकअप ट्रक जिसमें दो लोगों के शव थे. गिरे हुए पुल के बीच में लगभग 25 फीट पानी में पाया गया है.

4 लोग अभी भी लापता

बचाव अभियान कार्य में जुटे मैरीलैंड के अधिकारियों ने घोषणा की कि चालक दल के आठ लोगों में से छह को मृत मान लिया गया है. जबकि चार अभी भी मलबे में लापता हैं. सोनार स्कैन से पता चला कि मुड़े हुए स्टील के मलबे में अतिरिक्त वाहन फंसे हुए हैं. इस हादसे के बारे में बटलर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "सोनार स्कैन के आधार पर, हमारा विश्वास है कि वाहन अधिरचना और कंक्रीट में घिरे हुए हैं जिन्हें हमने दुखद रूप से नीचे आते देखा था."

calender
28 March 2024, 06:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो