India-Canada Row: 'निज्जर की हत्या के विश्वसनीय सबूतों ने बढ़ाई हमारी चिंता', कनाडा के रक्षा मंत्री ने दिया बयान

India-Canada Row: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर भारत और कनाडा के बीच तनाव जारी है. इस बीच कनाडा के रक्षा मंत्री बिल ब्लेयर ने इस मामले पर अब ताजा बयान दिया है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

India-Canada Row: भारत विरोधी और खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या मामले में भारत और कनाडा के बीच राजनयिक विवाद जारी है. इस मामले में अब कनाडा के रक्षा मंत्री बिल ब्लेयर ने बयान देते हुए कहा है कि निज्जर की हत्या को लेकर हमें जो भी सबूत मिले हैं वो विश्वसनीय हैं और हम उनको लेकर काफी चिंतित हैं.

इस मामले को लेकर जब उनसे सवाल पूछा गया कि क्या आप इस तरह का खुलासा करने को लेकर बिल्कुल भी चिंतित हैं कि सार्वजनिक रूप से ऐसी जानकारी साझा करने से यह इस हत्या को अंजाम देने वाले लोगों की जांच या अभियोजन को खतरे में डाल सकता है? इस प्रश्न के उत्तर में उन्होंने जवाब दिया कि हमारे पास निज्जर की हत्या को लेकर जो सबूत हैं, उन पर विश्वास किया जा सकता है.

'खुफिया जानकारी मिलने से चिंतित'

निज्जर की हत्या से जुड़ी जानकारी पर बात करते हुए कनाडा के रक्षा मंत्री ने कहा कि हमें जो सबूत मिले हैं और जो भी खुफिया जानकारी सामने आई है, उसको लेकर हम बहुत चिंतित हैं और साथ ही एक पूर्व पुलिस अधिकारी और निश्चित रूप से एक सांसद के रूप में भी हम बहुत चिंतित हैं.

'जांच में बरती जा रही है सतर्कता'

कनाडाई सुरक्षा मंत्री बिल ब्लेयर ने बताया कि हम मामले की जांच को लेकर चिंतित हैं. मौजूदा वक्त में आरसीएमपी की ओर से की जा रही जांच में बहुत सतर्कता बरती जा रही है. जिस खुफिया जानकारी पर हम काम कर रहे हैं, उसके बारे में बहुत सतर्क रहने की जरूरत है, ताकि इसमें किसी भी तरह से हस्तक्षेप न हो. 

'मामले को लेकर भारत सरकार से किया संपर्क'

बिल ब्लेयर ने जानकारी देते हुए आगे कहा कि इस गंभीर मामले को लेकर हमने निश्चित रूप से भारत सरकार से संपर्क किया है, हमने अपने सहयोगियों से बात की है और हमने यह सुनिश्चित करने के लिए समर्थन भी मांगा है ताकि इस मामले में न्याय और सच्चाई सामने आ सके.

calender
24 September 2023, 10:55 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!