डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला, रैली में चली गोलियां, एक की मौत

Deadly attack on Donald Trump: अमेरिका में राष्ट्रपति के चुनाव चल रहे हैं. इस बीच वहां के गन कल्चर पर एक बार फिर बहस छिड़ गई है. इस बार हमला किसी छोटे आदमी पर नहीं बल्कि, पूर्व राष्ट्रपति और अभी राष्ट्रपति की रेस में शामिल डोनाल्ड ट्रंप पर हुआ है. वारदात उनकी पेन्सिलवेनिया की रैली में की गई. शूटर को मौके पर ही मार गिराया गया है. घटना में ट्रंप बाल बाल बचे हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Deadly attack on Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और अभी राष्ट्रपति के रेस में चल रहे डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ है. उनकी रैली में ताबड़तोड़ गोलियां चलाई गई हैं. हमला पेन्सिलवेनिया की लैरी में हुआ है. हालांकि, हमले के बाद गोली चलाने वाले को ढेर कर दिया गया है. इस वारदात में ट्रंप बाल बाल बचे हैं. हालांकि, सामने आई फोटो में देखा जा सकता है कि उनके काम पर ब्लड लगा हुआ है. उन्हें उनके सुरक्षा एजेंट ने तत्काल घेर लिया था. हमले के बाद एक बार फिर दुनिया में अमेरिका के गन कल्चर पर बहस तेज हो गई है.

घटना के बाद पेन्सिलवेनिया के गवर्नर डेमोक्रेट जोश शापिरो ने इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने हमलावर को ढूंढ निकाला और उसे मौके पर ही मार गिराया है. ट्रंप को इसमें कोई हानि नहीं हुई है. क्योंकि, उनके सुरक्षा गार्ड ने उन्हें घेर लिया था.  जोश शापिरो ने कहा कि अभी मामले की और आगे जांच की जाएगी.

कब और कैसे चली गोली

नेशनल कन्वेंशन शुरू होने से पहले संभावित रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप पेन्सिलवेनिया में अपनी आखिरी रैली में बॉर्डर क्रॉस करने वालों के बारे में बात कर रहे थे. उन्होंने जैसी ही लिस्ट हवा में लहराई सामने से गोलियां चलने लगीं. पहली गोली चलती ही ट्रंप ने अपने कान पकड़ लिए और नीच झुक गए. उसके बाद दो और गोलियां चली. इससे पहले ही ट्रंप के गार्डों ने उन्हें घेर लिया.

गोली चली फिर उठे

रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि गोलियां चलते समय मंच पर लगे माइक्रोफोन के पास किसी आवाज सुनाई पड़ रही है. जिसमें वो कहते हुए सुनाई पड़ रहा है कि नीचे उतरो, नीचे उतरो. हमले के कुछ देर बाद ट्रंप खड़े हुए और अपने दाहिने ओर बढ़ गए. उसके बाद वो मुट्ठी बांधकर जयकारे लगाने लगे. उन्हें पूरे सुरक्षा के साथ मौके से ले जाया गया और स्थानीय स्तर पर प्राथमिक उपचार दिलाया गया.

व्हाइट हाउस ने क्या कहा?

घटना के बाद कार्यक्रम स्थल को खाली करा लिया गया है. स्थानीय अधिकारी मौके पर हैं और जांच कर रहे हैं. मामले में व्हाइट हाउस का भी बयान आया है. इसमें कहा गया है कि राष्ट्रपति को इसकी जानकारी दी गई है. वहीं ट्रम्प के सबसे बड़े बेटे, डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर ने X पर पोस्ट किया और लिखा वह अमेरिका को बचाने के लिए लड़ना कभी बंद नहीं करेंगे.

calender
14 July 2024, 06:15 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!