कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप की निर्णायक बहस आज, अमेरिका के भविष्य का होगा फैसला

USA Election: 11 सितंबर, 2024 सुबह 6.30 बजे IST, कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप की निर्णायक टीवी डिबेट फिलाडेल्फिया में होगी. ये एबीसी न्यूज पर लाइव प्रसारित की जाएगी. इस बहस में दोनों उम्मीदवारों के बीच तीखी टक्कर की उम्मीद है, जो आगामी राष्ट्रपति चुनाव की दिशा तय कर सकती है.

JBT Desk
JBT Desk

USA Election: अमेरिका का चुनाव काफी दिलचस्प होता जा रहा है. 11 सितंबर, 2024 को सुबह 6.30 बजे IST, अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच आखिरी और संभवतः निर्णायक टीवी डिबेट होगी. यह बहस फिलाडेल्फिया के नेशनल कॉन्स्टिट्यूशन सेंटर में आयोजित की जाएगी और इसे एबीसी न्यूज पर लाइव देखा जा सकेगा.

हैरिस और ट्रंप के बीच निर्णायक बहस

इस बहस में डेमोक्रेटिक उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और रिपब्लिकन पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आमने-सामने होंगे. हैरिस के लिए यह एक महत्वपूर्ण अवसर है, क्योंकि उन्होंने हाल ही में राष्ट्रपति जो बिडेन की जगह ली है और अब वह अपने चुनावी मुद्दों को स्पष्ट करने का प्रयास करेंगी. वहीं ट्रंप अपनी रणनीति के तहत हैरिस को अर्थव्यवस्था और आव्रजन जैसे मुद्दों पर घेरने की कोशिश करेंगे.

तैयारी की झलक और रणनीति

हैरिस ने इस बहस के लिए पिछले पांच दिनों तक गहन तैयारी की है और फिलाडेल्फिया पहुंच चुकी हैं. इसके विपरीत, ट्रंप ने अपनी तैयारी को अधिक सहज तरीके से किया है और फिलाडेल्फिया में कुछ घंटे पहले पहुंचे हैं. इस बहस के दौरान, दोनों उम्मीदवारों के माइक्रोफोन उस समय बंद रहेंगे जब वे बोल नहीं रहे होंगे, जिससे बहस में शोर-शराबा कम रहेगा. 

मतदाताओं की उम्मीदें और दबाव

इस बहस में कमला हैरिस को अपने मुद्दों को स्पष्ट करना होगा, क्योंकि हाल ही में एक सर्वेक्षण ने ट्रंप को 48% और हैरिस को 47% के साथ मामूली बढ़त दिखाई है. ट्रंप ने अपने पिछले बहसों में अनुभव के आधार पर एक आत्मविश्वास से भरी स्थिति बनाई है. इस बहस को लेकर दोनों पक्षों पर भारी दबाव है और यह अमेरिकी राजनीति की सबसे महत्वपूर्ण बहसों में से एक साबित हो सकती है. मतदाता इस बहस को बड़े ध्यान से देख रहे हैं और यह चुनाव की दिशा को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है. 

calender
10 September 2024, 10:06 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!