'मैं झुकूंगा नहीं', फ्लोरिडा में गोल्फ क्लब के पास हुई गोलीबारी, क्या ट्रंप को जान से मारने की कोशिश?

Firing in Florida: अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के अनुसार, रविवार को फ्लोरिडा में अपने गोल्फ क्लब के पास गोलीबारी हुई है. बताया जा रहा है कि जब गोलियां चलीं, तब डोनाल्ड ट्रंप गोल्फ कोर्स में गोल्फ खेल रहे थे. उसके बाद सीक्रेट सर्विस के एजेंट उन्हें क्लब के एक होल्डिंग रूम में ले गए. हालांकि अधिकारियों को ये नहीं पता चल पाया है कि ट्रंप पर गोलीबारी की गई थी या नहीं.

JBT Desk
JBT Desk

Firing in Florida: अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के अनुसार, रविवार को फ्लोरिडा में अपने गोल्फ क्लब के पास गोलीबारी हुई. उस वक्त ट्रंप गोल्फ कोर्स में गोल्फ खेल रहे थे. गोलीबारी की घटना के बाद ट्रंप को क्लब के एक होल्डिंग रूम में ले गए. संघीय जांच ब्यूरो (FBI) ने कहा कि वे इस घटना की 'हत्या के प्रयास' के रूप में जांच कर रहे हैं.

अधिकारियों के अनुसार, सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों ने रविवार दोपहर 2 बजे (भारतीय समयानुसार रात 11.30 बजे) से कुछ समय पहले गोल्फ क्लब के पास एक व्यक्ति को बंदूक के साथ देखा गया जिसके बाद उन्होंने उस पर गोलियां चला दी.

ट्रंप के बिल्कुल पास थे हमलावर

एफबीआई ने एक बयान में कहा कि एजेंसी ने वेस्ट पाम बीच, फ्लोरिडा पर प्रतिक्रिया दी है और पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की हत्या के प्रयास की जांच कर रही है. अधिकारियों के अनुसार, बंदूकधारी ट्रंप से करीब 300-500 गज (275-450 मीटर) दूरी पर थे. घटना के तुरंत बाद ट्रम्प ने अपने समर्थकों को भेजे एक ईमेल में कहा कि वह सुरक्षित हैं और उन्होंने कहा कि वह 'कभी आत्मसमर्पण नहीं करेंगे'.

मार्टिन काउंटी से  पुलिस ने किया गिरफ्तार

अधिकारियों ने एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा, 'संदिग्ध के पास एके-47 जैसी राइफल थी. उसके पास एक गोप्रो कैमरा भी था. बंदूकधारी ट्रंप से लगभग 300-500 गज की दूरी पर था. सीक्रेट सर्विस ने संदिग्ध को घेर लिया और कम से कम चार गोलियां चलाई. जैसे ही अधिकारियों ने गोलियां चलाई, बंदूकधारी ने अपनी राइफल, दो बैग और अन्य सामान नीचे गिरा दिया और कार में बैठकर भाग गया. एक गवाह ने उसकी कार और लाइसेंस प्लेट की तस्वीरें लेने में कामयाबी हासिल की, जिससे पुलिस को कुछ ही घंटों में उसे पास के मार्टिन काउंटी से गिरफ्तार करने में मदद मिली.

कमला हैरिस का रिएक्शन

फ्लोरिडा के पाम बीच काउंटी शेरिफ कार्यालय के प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि गोलीबारी की घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को घटना के बारे में जानकारी दे दी गई है और उन्हें यह जानकर राहत मिली है कि वह सुरक्षित हैं.

ट्रम्प के साथी ने कही ये बात

हैरिस ने ट्वीट किया, 'मुझे पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप और फ्लोरिडा में उनकी संपत्ति के पास गोलीबारी की रिपोर्ट के बारे में जानकारी दी गई है और मुझे खुशी है कि वह सुरक्षित हैं. अमेरिका में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है.' ट्रंप के साथी उम्मीदवार जे.डी. वेंस ने कहा कि उन्होंने रिपब्लिकन उम्मीदवार से बात की है और वह 'अच्छे मूड' में हैं.

calender
16 September 2024, 06:46 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!