Israel Hamas War: जर्मनी ने हमास का समर्थन कर रहे संगठनों पर लगाया बैन, नैन्सी फेसर बोलीं- दुनिया में यहूदियों के खिलाफ प्रचार करता है

इजरायल हमास युद्ध के बीच यूरोप के देश यहूदियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं, इसी कड़ी में जर्मनी ने हमास का समर्थन कर रहे संगठनों पर प्रतिबंध लगा दिया है.

Sachin
Sachin

Israel Hamas War: इजरायल-फलीस्तीन युद्ध के बीच हमास की खिलाफत पूरी दुनिया के देश कर रहे हैं, लेकिन ईरान आज भी हमास के साथ खड़ा है. साथ ही दुनिया हमास की आलोचना कर रही है. लेकिन गाजा में इजरायल के द्वारा लगातार बमबारी के खिलाफ आंदोलन भी कर रही है. अमेरिका को छोड़ दुनिया के देश गाजा पर हमलों की लगातार निंदा कर रही है. इसी बीच यूरोप के देश इजरायल से कंधे से कंधा मिलाकर खड़ाे हैं. इसी कड़ी में जर्मनी ने हमास का समर्थन करने वाले संगठनों पर प्रतिबंध लगा दिया. 

जर्मनी ने इस संगठन पर लगाया प्रतिबंध 

इजरायल का समर्थन करते हुए जर्मनी की गृह मंत्री नैन्सी फेसर (Nancy Faeser) ने कहा कि इजरायल के खिलाफ हमास का समर्थन कर रहे संगठनों पर प्रतिबंध लगा दिया है. नैन्सी ने आगे कहा कि फिलहाल समिडौन संगठन (Samidoun) पर बैन लगाया है. यह एक प्रकार से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इजरायल और यहूदियों के खिलाफ प्रचार प्रसार करने में अहम भूमिका निभा रहा है. उन्होंने कहा कि इस संगठन ने सात अक्टूबर को हमास के द्वारा इजरायल पर किए गए हमलों का समर्थन किया है और उस दिन इसने इतनी बड़ी घटना पर जश्न भी मनाया था. 

गाजा में अब तक 2 हजार आतंकी मारे जा चुके हैं

बताते चलें कि सात अक्टूबर को हमास के हमले में कई निर्दोष इजरायलियों की जान चली गई थी, इसके बाद इजरायल की प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने जंग का ऐलान कर दिया. न्यूज एजेंसी एएफपी की मानें तो गाजा में अब तक 2 हजार हमास के आतंकियों की मौत हो गई है. वहीं, हमास ने 1400 इजरायली नागरिकों की हत्या कर दी है और अभी भी हमास के आतंकियों ने 200 से अधिक लोगों को बंधक बना रखा है. 

calender
03 November 2023, 05:59 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!