इजरायल के निशाने पर हूती और यमन, बंदरगाह में गिराए बम, एयर स्ट्राइक से मचाई तबाही

लगभग एक साल पहले इजरायल पर हमास के हमलों के बाद, इजरायल ने गाजा में भारी तबाही मचाई. हाल ही में, 16 सितंबर के बाद इजरायल ने हिजबुल्लाह पर भी हमले किए हैं. इजरायली सेना ने हिजबुल्ला के प्रमुख हसन नसरल्लाह समेत कई आतंकियों को मार गिराया है. अब इजरायल का ध्यान हूती विद्रोहियों की ओर है.

JBT Desk
JBT Desk

लगभग एक साल पहले इजरायल पर हमास के हमलों के बाद, इजरायल ने गाजा में भारी तबाही मचाई. हाल ही में, 16 सितंबर के बाद इजरायल ने हिजबुल्लाह पर भी हमले किए हैं. इजरायली सेना ने हिजबुल्ला के प्रमुख हसन नसरल्लाह समेत कई आतंकियों को मार गिराया है. अब इजरायल का ध्यान हूती विद्रोहियों की ओर है.

आज इजरायली सेना ने यमन के होदेइदाह बंदरगाह और अन्य स्थानों पर एयर स्ट्राइक की, जिसमें कई हूती विद्रोही मारे गए. रिपोर्ट के अनुसार, पिछले दो दिनों में हूती विद्रोहियों ने इजरायल पर कई मिसाइलें दागी थीं, जिसके बाद दोनों ओर से भारी गोलीबारी हुई. 

यमन में बिजली संयंत्रों पर हमला

इजरायल ने कहा है कि उसने यमन में बिजली संयंत्रों पर हमला किया है, जो हूतियों द्वारा इजरायल के बेन गुरियन एयरपोर्ट को निशाना बनाने के जवाब में किया गया. इजरायली हमलों के कारण होदेइदाह सिटी में बिजली सप्लाई ठप हो गई है. इजरायल ने बताया कि इस हमले में दर्जनों लड़ाकू विमानों ने हिस्सा लिया. 

हिजबुल्लाह के कमांडर को बनाया निशाना

होदेइदाह बंदरगाह इजरायल से करीब 1800 किलोमीटर दूर है, इसलिए इसे महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इसी दिन इजरायल ने हिजबुल्लाह के कमांडर नबील कौक को भी निशाना बनाकर मार गिराया. नबील कौक हसन नसरल्लाह का उत्तराधिकारी माना जाता था और वह हिजबुल्लाह की सुरक्षा यूनिट का प्रमुख था.

calender
30 September 2024, 06:47 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो