इस देश में नौकरों की सैलरी करोड़ों में, हर साल इंक्रीमेंट की भी सुविधा, खबर पढ़कर हैरान रह जाएंगे

हाउसकीपर्स के संस्थान चलाने वाले का कहना है कि हमारे ल‍िए ये मुश्क‍िल वक्‍त है, क्‍योंक‍ि आज कल नौकर ही नहीं मिल रहे हैं.

JBT Desk
JBT Desk

दुनिया में कई तरह की अच्छी नौकरियों के बारे में आपने सुना होगा, जिनकी सैलरी सुनकर यकीन करना मुश्किल होता है. मगर हर व्यक्ति की किस्मत कहां है ये कहना बहुत कठिन है. कई बार काम कम और पैसे अधिक मिलते हैं. अगर आपसे कोई पूछे कि घर में काम करने वाले नौकर को सबसे ज्यादा कितनी सैलरी मिलती है तो शायद आपका जवाब होगा बहुत कम. 

वहीं एक ऐसा देश है जहां घर में काम करने वाले नौकरों को सवा करोड़ सैलरी के रुप में दिया जाता है. इतना नहीं इस साल तो इंक्रीमेंट भी दोगुना देखा गया है. फ‍िर भी काम करने वाले लोग नहीं मिल रहे हैं.

150,000 डॉलर तक दी जाती है सैलरी 

डेली मेल की रिपोर्ट में बताया गया कि अमेरिकी राज्‍य फ्लोरिडा में वेस्ट पाम बीच के साथ बोका रैटन नामक स्थान है. जहां अमेर‍िका के सबसे अमीर लोग निवास करते हैं. आप ये जानकर हैरान होंगे क‍ि ये लोग अपने घरों में काम करने वाले नौकरों को प्रत्येक साल 150,000 डॉलर तक सैलरी देते हैं. भारतीय रुपयों में देखें तो यह सवा करोड़ रुपये से अधिक है. जबकि ओवरटाइम के अलग से पैसे मिलते हैं. वहीं हेल्‍थ इंश्‍योरेंस से लेकर तमाम तरह की सुविधाएं दी जाती है.

नौकरों के लिए दी जाती है बेहतर सुविधा

बता दें कि यहां घरेलू नौकर मुहैया कराने वाली एजेंसी द वेलिंगटन है. जिसके संस्थापक अप्रैल बेरुबे का कहना है कि मैं पीछले 30 सालों से यहां के पर‍िवारों के ल‍िए घरेलू नौकर मुहैया कराने का काम करता हूं. मगर जिस तरह की डिमांड इस बार आई है, वैसे में अमीर लोग खुशी खुशी नौकरों को मोटा पैसा देने के ल‍िए पूरी तरह तैयार हैं. नौकरों के ल‍िए तो यह बहुत ही गोल्‍डन चांस है.

calender
30 May 2024, 04:14 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो