International: राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भारत की खातिरदारी से दिखे प्रसन्न, दिया भारतीयों को फ्रांस आने का न्योता

International: फ्रांस के राष्ट्रपति ने भारतीयों को फ्रांस पहुंचने का न्योता दिया है. दरअसल इस साल फ्रांस में कई बड़े आयोजन होने जा रहे हैं.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • ओलंपिक, पैरालंपिक खेलों का आयोजन भी पेरिस में होगा.
  • फ्रांस इस साल कई बड़े आयोजन करने जा रहा है.

International: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों बीते दिन यानी गणतंत्र दिवस के अवसर पर उन्होंने अपने बेहतर स्वागत के लिए भारतवासियों को शुक्रिया किया है. इसके साथ ही मैक्रों ने भारतीयों को फ्रांस आने के लिए आमंत्रित भी किया है. दरअसल इस साल फ्रांस में कई बड़े आयोजन होने जा रहे हैं. इन्हीं सारे आयोजनों में शामिल होने के लिए फ्रांस के राष्ट्रपति ने भारतीयों को फ्रांस पहुंचने का न्योता दिया है. वहीं उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट भी किया है.

सोशल मीडिया पर राष्ट्रपति का पोस्ट

फ्रांस के राष्ट्रपति ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें भारत दौरे की कुछ झलक नजर आ रही है. वहीं मैक्रों ने अपने पोस्ट में लिखा है कि, "फ्रांस इस साल पूरी दुनिया का स्वागत करेगा. इस साल द्वितीय विश्व युद्ध की सालगिरह मनाई जाएगी, ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों का आयोजन भी पेरिस में होगा. इनके साथ फ्रैंकोफोनी सम्मेलन भी होगा. हमारे दोस्तों, आप सभी का स्वागत है."

विदेश मंत्री एस जयशंकर पहुंचे दरगाह

गणतंत्र दिवस के अवसर पर भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर दिल्ली की मशहूर निजामुद्दीन औलिया की दरगाह पहुंचे. जहां उनके साथ फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भी उपस्थित थे. इस दौरान मैक्रों दरगाह में लगभग 30 मिनट ठहरे, साथ ही दरगाह पर चादर चढाई एवं कव्वाली का भी आनंद लिया. जिसके बाद निजामुद्दीन औलिया में कव्वाली का आनंद लेते हुए फ्रांसीसी राष्ट्रपति का वीडियो अधिक वायरल हो रहा है. बता दें कि, मैक्रों भारत के 75 वें गणतंत्र दिवस में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल थे. वहीं उन्होंने शुक्रवार को कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड का भी आनंद लिया है.

calender
27 January 2024, 11:59 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!