फ्रांस पर भड़के नेतन्याहू! लेबनान में फ्रांसीसी गैस स्टेशनों पर किया हमला

Israel VS France: इजरायली सेना ने लेबनान में एक फ्रांसीसी कंपनी पर हवाई हमला किया है. ये घटना ऐसे समय में हुई है जब फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और नेतन्याहू के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है. इजरायल ने लेबनान में फ्रांसीसी कंपनी टोटलएनर्जीज की गैस स्टेशन को निशाना बनाया है.

Shivani Mishra
Shivani Mishra

Israel VS France: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ जुबानी जंग के बीच इजरायली बलों ने लेबनान में एक फ्रांसीसी मल्टीनेशनल कंपनी को निशाना बनाया है. इस घटना से क्षेत्र में तनाव बढ़ने और संघर्ष का दायरा बढ़ने की आशंका पैदा हो गई है. 

बताया जा रहा है कि लेबनान की राजधानी बेरूत के दक्षिणी क्षेत्र में फ्रांसीसी कंपनी टोटलएनर्जीज गैस स्टेशन पर हाल ही में इजरायली सेना ने हवाई हमला किया. जानकारी के मुताबिक हवाई हमले की वजह से स्टेशन पर आग लग गई. हालाकि, हमले के बाद किसी के हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई है.

मैक्रों के बयानों पर भड़के नेतन्याहू  

यह घटना ऐसे समय पर हुई है जब फ्रांसीसी-इजरायल संबंधों में तनाव बढ़ रहा है. हाल ही में फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों के गाजा और लेबनान में इजरायली सैन्य अभियानों की आलोचना की. फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों के बयान पर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भड़के हुए है. 

नेतन्याहू और मैक्रों के बीच विवाद

नेतन्याहू ने हाल ही में कहा है कि सभी सभ्य देशों को इजरायल के साथ मजबूती से खड़ा होना चाहिए, क्योंकि इजरायल ईरान के नेतृत्व वाली ताकतों से लड़ रहा है. नेतन्याहू ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के इजरायल पर हथियार प्रतिबंध लगाने के आह्वान को "शर्मनाक" बताया.

मैक्रों के लिए नेतन्याहू का संदेश

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार को एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए इसे शर्मनाक बताया. नेतन्याहू ने कहा कि मेरे पास राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के लिए एक संदेश है आज इस्राइल सभ्यता के दुष्मनों के खिलाफ सात मोर्चों पर अपना बचाव कर रहा है. उन्होंने कहा कि हम गाजा में हमास के खिलाफ लड़ रहे हैं, जिन वहशी लोगों ने सात अक्तूबर को गाजा में लोगों की निर्मम हत्या की, दुष्कर्म किया और उनके सिर काटकर जला दिया.

calender
06 October 2024, 10:20 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो