गाजा के स्कूल में इस्राइल का हमला, 15 फलस्तीनियों की मौत, वेस्ट बैंक में 9 आतंकवादी ढेर

Israel Hamas War: गाजा में एक स्कूल पर हुए इजरायली हमले में 15 फलस्तीनी मारे गए. इसके कुछ घंटे बाद वेस्ट बैंक में 2 हमलों में एक स्थानीय हमास कमांडर सहित नौ आतंकवादी मारे गए. इजरायली सेना ने कहा कि स्कूल का इस्तेमाल हमास के लिए आतंकवादियों को छिपाने और हथियार बनाने के लिए कमांड सेंटर के रूप में किया जा रहा था.

JBT Desk
JBT Desk

Israel Hamas War:  हमास की राजनीतिक शाखा के प्रमुख हानिया की मौत की खबर सामने आई थी कि अब खबर है कि गाजा में एक स्कूल पर शनिवार को इस्राइल ने हवाई हमले किए, जिसमें 15 फलस्तीनी नागिरकों की मौत हो गई. वहीं हमास ने दावा किया कि उसके कब्जे वाले वेस्ट बैंक में भी इस्राइल ने दो हमले किए ,जिसमें एक स्थानीय हमास कमांडर सहित 9 आतंकवादी मारे गए हैं.

फलस्तीनी समाचार एजेंसी डब्लूएएफए ने कहा कि दो अलग-अलग हमले हुए हैं, हमास ने कहा कि गाजा शहर में विस्थापितों को आश्रय देने वाले एक स्कूल पर इजरायली ने हवाई हमले किए.

वाहन पर किया हमला

हमास ने कहा कि गाजा शहर में विस्थापितों को आश्रय देने वाले एक स्कूल पर इजरायली ने हवाई हमले किए. वहीं, इज़रायली सेना ने कहा कि वेस्ट बैंक के दो हवाई हमलों में से पहले हमले में तुल्कर्म शहर के पास एक शहर में एक वाहन पर हमला किया गया, जिसमें एक आतंकवादी सेल को निशाना बनाया गया था, जिसके बारे में उसने कहा था कि वह हमला करने की फिराक में था.

हमास ने लगाए आरोप

हमास द्वारा संचालित सरकारी मीडिया कार्यालय ने कहा कि गाजा पट्टी में, गाजा शहर के शेख राडवान पड़ोस में विस्थापित लोगों को आश्रय देने वाले एक स्कूल पर इजरायली हमले में कम से कम 15 लोग मारे गए. हमास ने कहा कि गाजा शहर में विस्थापितों को आश्रय देने वाले एक स्कूल पर इजरायली हवाई हमले में शनिवार को कम से कम 15 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई, इसके कुछ घंटे बाद कब्जे वाले वेस्ट बैंक में 2 हमलों में एक स्थानीय हमास कमांडर सहित 9 आतंकवादी मारे गए.

इजरायली सेना ने क्या कहा

इजरायली सेना ने कहा कि स्कूल का इस्तेमाल हमास के लिए आतंकवदियों को छिपाने और हथियार बनाने के लिए कमांड सेंटर के रूप में किया जा रहा था. हमास ने इजराइल के इन आरोप से इनकार किया है कि वो स्कूलों और अस्पताल जैसी नागरिक सुविधाओं से संचालित होता है. इजरायली सेना ने कहा कि वेस्ट बैंक के 2 हवाई हमलों में से पहले हमले में तुल्कर्म शहर के पास एक शहर में एक वाहन पर हमला किया गया, जिसमें एक आतंकवादी सेल को निशाना बनाया गया था, जिसके बारे में उसने कहा था कि वह हमला करने की फिराक में था.

calender
04 August 2024, 06:19 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!