Israel vs Lebanon War: इजरायल पर हिज्बुल्लाह का तांडव, दागे 20 रॉकेट; वीडियो में देखें खौफनाक मंजर

Israel vs Lebanon War: इजरायल और लेबनान के बीच जारी संघर्ष के बीच, ईरान समर्थित समूह हिजबुल्लाह ने कहा है कि उसने इजरायल की राजधानी तेल अवीव पर मिसाइल से हमला किया है. हिजबुल्लाह ने अपने बयान में कहा कि उसने निरीट क्षेत्र पर मिसाइलें चलाईं.

Dimple Yadav
Dimple Yadav

Hezbollah Missile Attack: इजरायल और लेबनान के बीच जारी संघर्ष के बीच, ईरान समर्थित समूह हिजबुल्लाह ने कहा है कि उसने इजरायल की राजधानी तेल अवीव पर मिसाइल से हमला किया है. हिजबुल्लाह ने अपने बयान में कहा कि उसने निरीट क्षेत्र पर मिसाइलें चलाईं.

हिजबुल्लाह ने टेलीग्राम पर पोस्ट करते हुए कहा कि यह हमला गाजा में फिलिस्तीनियों के समर्थन और लेबनानी लोगों की रक्षा के लिए किया गया है. उनका यह बयान अल जज़ीरा की एक रिपोर्ट के बाद आया है, जिसमें वीडियो भी शामिल है.

हमले के दौरान स्थिति

रॉयटर्स के अनुसार, जब यह हमला हुआ, तब तेल अवीव में चारों तरफ सायरन बजने लगे. हालांकि, अभी तक किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है. इजरायली मीडिया के मुताबिक, हिजबुल्लाह के हमले के बाद बेन गुरियन हवाई अड्डे पर सभी हवाई यातायात रोक दिए गए हैं, और इजरायली सेना ने तेल अवीव क्षेत्र में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है.

इजरायली सेना की प्रतिक्रिया

इजरायली सेना ने पुष्टि की है कि हिजबुल्लाह ने कम से कम 20 रॉकेट तेल अवीव की तरफ दागे हैं. सोशल मीडिया पर उड़ते रॉकेट का वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है.

इमारत और वाहनों को नुकसान

इजरायली मीडिया ने बताया कि उत्तरी इजरायल के शहर मागन माइकल में इंटरसेप्टर के टुकड़े गिरे, जिससे एक इमारत और वाहनों को नुकसान हुआ. हिजबुल्लाह ने कहा कि उसने तेल अवीव के उपनगरीय इलाके में स्थित सैन्य खुफिया यूनिट 8200 के गिलोट बेस को भी निशाना बनाया. इसके अलावा, हिजबुल्लाह ने हाइफ़ा के पास एक नौसैनिक अड्डे को भी निशाना बनाया.

calender
22 October 2024, 01:53 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो