Gaza War: इजरायली सेना ने गाजा को बनाया कब्रिस्तान! बंधकों को बचाने के लिए हमास चल रहा चाल... 20,500 लोगों की मौत

Israel-Hamas War: इजरायली सेना के लगातार हमले से गाजा कब्रिस्तान बनने पर मजबूर हो गया है, यहां पर हर रोज मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है.

Sachin
Sachin

Israel-Hamas War: गाजा में इजरायली सेना लगातार भीषण बमबारी कर रही है, शानिवार शाम तक गाजा में 166 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई थी. युद्ध शुरू होने के बाद गाजा में प्रतिदिन लोगों की मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है और सैंकड़ों की संख्या में आम लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा मौतें  उत्तरी गाजा के जबालिया में हुई है. 7 अक्टूबर के बाद से अब तक गाजा में 20,500 लोगों की मौत हो गई है. 

युद्धविराम के लिए नहीं कहा गया: बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि गाजा में युद्धविराम के लिए इजराय नहीं कहा गया है, बाइडेन ने अपनी बात को उस दौरान स्पष्ट किया है जब एक रात पहले शनिवार को पीएम नेतन्याहू से चर्चा कर ली थी. बंधकों की रिहाई को लेकर हमास की चालबाजी के बीच युद्ध में पिस रहे फिलिस्तीनियों को कोई राहत मिलती हुई नजर नहीं दिख रही है. गाजा में जल्द ही सीजफायर नहीं किया गया तो वहां के लोग खाने और पानी के लिए तरसने लग जाएंगे. 

जबलिया इलाके में सेना की बमबारी 

गाजा के लिए संयुक्त राष्ट्र की तरफ से प्रस्ताव पारित होने के बाद भी इजरायल बमबारी करने से रोक नहीं पा रहा है. इस बार इजरायली सेना के निशाने पर गाजा का जबलिया इलाका निशाने पर है. यहां पर आजादी के समय से 1 लाख के करीब आबादी बस्ती है. इस क्षेत्र में  हथियारबंद संगठनों-हमास और इस्लामिक ग्रुप के एक्टिव लोग हैं. लेकिन दूसरी ओर यहां पर सेना को प्रतिरोध का भी सामना करना पड़ रहा है. इजरायली सेना लगातार यहां पर हमला कर रहा है और बीते 24 घंटे में जमकर गोलीबारी हुई है. इस दौरान इजरायली सेना के 8 सैनिकों को खोना पड़ा है. 

calender
25 December 2023, 06:25 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!