Meloni on Sharia: इस्लाम को लेकर इटली की पीएम का बयान, 'शरिया कानून यहां नहीं चलेगा'

Meloni on Sharia: इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी ने शरिया कानून और इस्लाम को लेकर बड़ा बयान दिया है. मेलोनी ने दावा किया है कि यूरोप में इस्लाम को बढ़ावा दिया जा रहा है.

Sangita Jha
Sangita Jha

हाइलाइट

  • इटली में शरिया कानून लागू नहीं होने देंगी- Meloni
  • मेलोनी ने सऊदी अरब पर आर्थिक मदद देने का लगाया आरोप

Meloni on Sharia: इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी ने शरिया कानून और इस्लाम को लेकर बड़ा बयान दिया है. मेलोनी ने दावा किया है कि यूरोप में इस्लाम को बढ़ावा दिया जा रहा है. मेलोनी ने सऊदी अरब पर इटली में इस्लामी सांस्कृतिक केंद्रों को वित्त पोषित करने का आरोप लगाया. 

शरिया कानून नहीं होगा लागू

मेलोनी ने चरमपंथियों को साफ संदेश देते हुए कहा कि वह इटली में शरिया कानून लागू नहीं होने देंगी. इटालियन पीएम ने कहा कि इस्लामिक संस्कृति में अलग-अलग मूल्य हैं जो हमसे मेल नहीं खाते. मेलोनी ने आगे कहा कि सऊदी अरब में शरिया लागू है, जिसके तहत व्यभिचार के लिए पिटाई, धर्म छोड़ने पर मौत की सजा, समलैंगिकता के लिए मौत की सजा भी लागू है, जो यहां नहीं चलेगी.

मेलोनी इंफ्लूएंसर्स पर भी जमकर बरसीं

इटली के प्रधानमंत्री ने भ्रामक दावों से पैसा कमाने वालों की भी आलोचना की है. उन्होंने देश की शीर्ष प्रभावशाली व्यक्ति चियारा फेरग्नि की उनके खिलाफ हाल ही में अविश्वास मामले में आलोचना की. इटली के अविश्वास प्राधिकरण ने पिछले साल क्रिसमस केक पर भ्रामक विज्ञापन की जांच के परिणामस्वरूप चियारा फेराग्नी द्वारा नियंत्रित कंपनियों पर 1.075 मिलियन यूरो का जुर्माना लगाया था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इटली की पीएम ने कहा कि मुझे लगता है कि इस्लामी संस्कृति और हमारी सभ्यता के मूल्यों और अधिकारों के बीच सामंजस्य नहीं है. ये दोनों परस्पर विरोधी हैं. मेलोनी ने कहा कि इटली में इस्लामी सांस्कृतिक केंद्रों को सऊदी अरब द्वारा वित्त पोषित किया जाता है जहां शरिया लागू है. यूरोप में हमारी सभ्यता के मूल्यों से बहुत दूर इस्लामीकरण की प्रक्रिया चल रही है!

calender
18 December 2023, 12:34 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!