Italy News: इटली में ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों को मिलेगी पेरोल में छूट, मेलोनी सरकार ने 24 अरब यूरो का रखा बजट

इटली सरकार ने अधिक बच्चे पैदा करने के लिए स्पेशल बजट पेश किया है, इसका उद्देश्य बढ़ती महंगाई के बीच लोगों को सुविधा देना भी है.

Sachin
Sachin

Italy Government: इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी की नेतृत्व वाली इटली की सरकार ने ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों के लिए 24 अरब यूरो के बजट को मंजूरी दी है. इस बजट का मकसद अधिक बच्चे पैदा करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करना, सार्वजनिक स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करना और मध्यम परिवार वाले लोगों की जेब में पैसा पहुंचाना है. 

प्रत्येक परिवार को हर साल होगा 100 यूरो का फायदा 

पीएम मेलोनी ने कहा कि पेरोल टैक्स में छूट मिलने से प्रत्येक परिवारों को साल में 100 यूरो का फायदा होगा. इसका सीधा उद्देश्य बढ़ती महंगाई में बचत के साथ खर्चों में इजाफा करना है. बजट में दो बच्चे पैदा करने वाली मां के लिए पेरोल में छूट रखी गई है. इसी के साथ दूसरे बच्चे के लिए प्राइमरी स्कूल की फीस में छूट देने के साथ न्यूनतम पेंशन भी बढ़ाई गई है. 

मेलोनी कैबिनेट ने दी मंजूरी 

यूरोपीय संघ की मंजूरी के लिए भेजे जाने वाले बजट को मेलोनी कैबिनेट ने एक घंटे के अंदर ही मंजूरी दे दी थी. इटली के वित्त मंत्री जियानकार्लो जियोर्जेट्टी ने कहा कि इस बजट को बाजार और यूरोपीय संघ दोनों को फायदा मिलेगा.  

calender
17 October 2023, 07:20 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!