जो बाइडेन का बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगे चुनाव, जानें ट्रप के सामने कौन होगा उम्मीदवार?

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में लेकर एक अहम मोड़ सामने आया है. वर्तमान राष्ट्रपित जो बाइडेन अमेरिकी राष्ट्रपित चुनाव के नाम से वापस ले लिया है. सामने आया है कि वह अब अमेरिका राष्टपति चुनाव नहीं लड़ेंगे.

JBT Desk
JBT Desk

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में लेकर एक अहम मोड़ सामने आया है. वर्तमान राष्ट्रपित जो बाइडेन अमेरिकी राष्ट्रपित चुनाव के नाम से वापस ले लिया है. सामने आया है कि वह अब अमेरिका राष्टपति चुनाव नहीं लड़ेंगे. अमेरिकी चुनाव में नहीं लड़ेंगे बाइडेन चुनाव नहीं इस बात की पुष्टि वर्तमान राष्ट्रपति ने की है. उन्होंने एक चिट्टी लिखकर इसकी घोषणा की है. इसके साथ ही बाइडेन अगले हफ्ते राष्ट्र को संबोधित भी करेंगे.

बाइडेन ने अपने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि वह जनवरी 2025 में अपना कार्यकाल समाप्त होने तक राष्ट्रपति और कमांडर-इन-चीफ के रूप में अपनी भूमिका में बने रहेंगे और इस सप्ताह राष्ट्र को संबोधित करेंगे.

बाइडेन ने लिखा, 'आपके राष्ट्रपति के रूप में सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सम्मान रहा है. और जबकि मेरा इरादा फिर से चुनाव लड़ने का रहा है, मेरा मानना ​​है कि यह मेरी पार्टी और देश के सर्वोत्तम हित में है कि मैं पद छोड़ दूं और केवल अपने बाकी कार्यकाल के लिए राष्ट्रपति के रूप में अपने कर्तव्यों को पूरा करने पर अपना ध्यान केंद्रित करूं.'

चुनाव की रेस से क्यों पीछे बाइडेन?

दरअसल इस डिबेट के बाद न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपने एडिटोरियल में कहा था कि अपने देश की सेवा करने के लिए राष्ट्रपति बाइडेन को इस रेस से हट जाना चाहिए. इसके बाद से बाइडेन को एक वर्ग चुनाव की रेस से बाहर करने की मांग कर रहा था लेकिन बाइडेन और उनकी प्रचार समिति ने तब कहा था कि  वह हार मानने को तैयार नहीं और वह चुनाव की रेस से पीछे नहीं हटेंगे.

calender
21 July 2024, 11:48 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!